राजद्रोह का केस दर्ज होने के बाद बयान से पलटे सांसद बर्क, बोले- मेरे बयान का गलत मतलब निकाला गया

Shafiqur Rahman Barq Sedition Case: सांसद डॉक्टर शफीकुर्रहमान बर्क पर आरोप है कि उन्होंने आतंकी संगठन तालिबान की तुलना भारत के स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों से की थी.

संभल: उत्तर प्रदेश (UP) के संभल (Sambhal MP) से समाजवादी पार्टी (SP) के सांसद डॉक्टर शफीकुर्रहमान बर्क (Shafiqur Rahman Barq) की मुश्किलें बढ़ गई हैं. उनके खिलाफ राजद्रोह का केस (Sedition Case Against SP MP) दर्ज कर लिया गया है. जिसके बाद डॉक्टर बर्क अपने बयान से पलट गए हैं. डॉक्टर बर्क ने कहा है कि उनके बयान का गलत मतलब निकाला गया. (samajwadi party MP shafiqurrahman barq says my statement was misrepresented)

सांसद शफीकुर्रहमान बर्क अपने बयान से पलटे

सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने अपने बयान पर सफाई देते हुए कहा है कि मैंने तालिबान (Taliban) की तुलना भारत के स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों से नहीं की थी. मैंने ऐसा नहीं कहा था. मेरे बयान का गलत मतलब निकाला गया. मैं भारत का नागरिक हूं, अफगानिस्तान (Afghanistan) का नहीं. वहां क्या हो रहा है उससे मेरा लेना-देना नहीं है. मैं सरकार की पॉलिसी का समर्थन करता हूं.

संभल एसपी ने कही ये बात

संभल के एसपी चक्रेश मिश्रा ने कहा कि थाना संभल कोतवाली में संभल सांसद डॉक्टर शफीकुर्रहमान बर्क और दो अन्य व्यक्तियों फैजान चौधरी आदि के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. इन लोगों ने तालिबान के संबंध में भड़काऊ बयान दिए. शिकायतकर्ता ने बताया कि डॉक्टर शफीकुर्रहमान बर्क ने एक मीडिया ब्रीफिंग में तालिबान की तुलना भारत के स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों से की और उसकी जीत पर खुशी मनाई.

संभल MP के खिलाफ राजद्रोह का केस दर्ज

उन्होंने आगे कहा कि तालिबान भारत सरकार की तरफ से प्रतिबंधित आतंकी संगठन है. इस तरह के बयान देशद्रोह की श्रेणी में आते हैं. इस मामले में सांसद डॉक्टर शफीकुर्रहमान बर्क समेत तीन लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 124A (राजद्रोह), 153A और 295A के तहत केस दर्ज किया गया है. अन्य दो व्यक्तियों ने फेसबुक पर इसी तरह के बयान दिए हैं. ऐसे बयान देने वालों और सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट शेयर करने वालों के खिलाफ संभल पुलिस कड़ी कार्रवाई करेगी.

The Ace EXPRESS से जुड़ने और लगातार अपडेटेड रहने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन करें, Twitter पर फॉलो करे
दि ऐस एक्सप्रेस Telegram पर भी उपलब्ध है। जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें@TheAceExpress

Facebook Comments