जौहर यूनिवर्सिटी बनी छावनी, सपा के हजारों कार्यकर्ता रामपुर कूंच, पुलिस ने की सीमा सील, देखिये

रामपुर : रामपुर में बुधवार को सपा नेता और सांसद आज़म खान के बेटे विधायक अब्दुल्ला आज़म को गिरफ्तार करने के बाद शहर में सरगर्मी तेज हो गई. उसके बाद जब उनको मजिस्ट्रेट ने मुचलके पर रिहा किया तो रात में उन्होंने कैंडल मार्च कर ज़ोहर यूनिवर्सिटी के गेट पर धरने पर बैठ गए।


पूरी रात धरने पर बैठने की खबर जब सपा के इलाकाई नेताओं को लगी तो नजदीकी जिले संभल , मुरादाबाद , बिजनौर , बरेली , अमरोहा , बदायूं , कासगंज , एटा से सपा कार्यकर्ताओं का हुजूम आना शुरू हो गया। जिला प्रसाशन ने बढती भीड़ को देख शहर में धारा 144 लागू कर सभी सीमाओं को सील कर दिया है, और यूनिवर्सिटी को छावनी में तब्दील कर दिया है।

Also Read :शामली में विदेशियों की गिरफ्तारी: आखिर मदरसे के छात्रों ने थाईलैंड में कैसे बना लिया आलीशान मकान?

बता दें कि रामपुर में प्रशासनिक कार्यवाही के खिलाफ रात में ज़ोहर यूनिवर्सिटी के गेट पर सपा विधायक अब्दुल्ला आज़म सपा विधायक नसीर खान और सपा कार्यकर्ता पहुच गए। कैंडल जलाकर विरोध किया गया। सभी सपाई ज़मीन पर धरने पर बैठ गए।

इस मौके पर अब्दुल्ला आज़म ने कहा कि जो हालात रामपुर में रहे है जिस तरह से सरकार यूनिवर्सिटी को निशाना बना रही है। उन्होंने कहा कि प्लानिंग के तहत यूनिवर्सिटी पर हमले किए गए। उन्होंने कहा कि अब गिरफ्तार करे। जेल भेजे। उन्होंने कहा रामपुर का आधा शहर इस वक्त डरा हुआ है।


उन्होंने कहा कि अगर आपको कानून इजाज़त देता है तो कानून मुझे भी विरोध करने का इख्तियार देता है। मेने सर्च वारंट मांगा किसी के पास नही था। उन्होंने आरोप लगाया कि यहा पुलिस का गुंडा राज है। यह हम किसी कीमत पर नहीं चलने देंगे।

रामपुर में आज समाजवादी पार्टी के नेता विधायक एमलसी सहित अन्य लोग रामपुर पहुँचेंगे ओर पुलिस प्रशासन का विरोध ज़ाहिर करंगे जिनको रोकने के लिए रामपुर ज़िले की सभी सीमाएं पुलिस ने सील कर दी है। 

Also Read :रामपुर: जौहर यूनिवर्सिटी में दूसरे दिन भी छापेमारी, हिरासत में लिए गए अब्दुल्ला आजम, जानिए पूरा मामला


गौरतलब है कि रामपुर पुलिस की कार्यशैली को लेकर सपा के लोगो मे नाराज़गी देखने को मिल रही है। रामपुर का प्रशासन आज़म खान और उनके विधायक बेटे अब्दुल्ला आज़म खान को भाजपा द्वारा साजिश रच कर फसाना चाह रही है। इस पुलिस का विरोध करने के लिए, लखनऊ, मुरादाबाद बरेली संबल बिजनोर बदायूं गाज़ियाबाद आदि जगह से समाजवादी पार्टी के लोग रामपुर आकर अपना विरोध ज़ाहिर करेंगे।

Ace News से जुड़े और लगातार अपडेटेड रहने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन करें, Twitter पर फॉलो करे

Facebook Comments