वाराणसी में आज 3 बजे से PM मोदी का रोड शो, 5 लाख से अधिक लोग होंगे शामिल

वाराणसी : वाराणसी आज एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मेगा शो का गवाह बनेगा. कल वाराणसी में नामांकन से पहले आज PM मोदी यहां सात किलोमीटर लंबा रोड शो करेंगे. मोदी का रोड शो BHU से शुरू होकर दशाश्वमेघ घाट तक होगा. बताया जा रहा है कि रोड शो में शामिल होने के लिए करीब पांच लाख लोगों को बुलाया गया है. PM मोदी रोडशो खत्म करने के बाद गंगा मैया की आरती में शामिल होंगे.

3 बजे वाराणसी से पहुंचेंगे मोदी
PM मोदी दोपहर 2.30 बजे वाराणसी के बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे, जहां से वह हेलीकॉप्टर में चढ़कर BHU हेलीपैड पर लैंड करेंगे. वह दोपहर 3 बजे लंका पर मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा को माल्यार्पण कर रोड शो की शुरुआत करेंगे. रोड शो लगभग 6 बजे गदौलिया चौराहे पर खत्म होगा. PM मोदी गंगा आरती के लिए दशाश्वमेध घाट पर भी जाएंगे.

रोड शो में शामिल होंगे करीब 5 लाख लोग
रास्ते में जगह जगह मोदी के स्वागत की अनूठे तरीक़े से तैयारी है. रोड शो के रास्ते में जगह-जगह मोदी के स्वागत की भव्य तैयारी की गई है. वाराणसी में रहने वाले अलग-अलग राज्यों के लोग पारंपरिक तरीक़े से PM मोदी का अभिवादन करेंगे. बताया जा रहा है कि रोड शो में शामिल होने के लिए करीब पांच लाख लोगों को बुलाया गया है. PM मोदी के रोड शो के कामयाब बनाने के लिए खुद भाजपा अध्यक्ष अमित शाह वाराणसी में डेरा जमाए हुए हैं.

रोड शो के दौरान होती रहेगी गुलाब के फूलों की बारिश
PM नरेन्द्र मोदी का रोड शो अस्सी मोड़, मुमुक्षु भवन, आनंदमयी अस्पताल, शिवाला तिराहा, सोनारपुरा, जगमबाडी होते हुए गोदौलिया पहुँचेगा. सड़क के दोनों किनारों पर बैरिकेडिंग कर दी गई है, जिससे कोई सड़क के बीच में न आ पाए. शहर में हर तरफ़ मोदी स्वागतम के बोर्ड लग गए हैं. रोड शो के दौरान गुलाब की पंखुड़ियों की बारिश होती रहेगी.

योगी, राजनाथ सहित अमित शाह भी होंगे शामिल
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से लेकर केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह भी रोड शो में PM मोदी के साथ रहेंगे. रोड शो से पहले भाजपा अध्यक्ष अमित शाह खुद इंतज़ाम में जुटे हैं. भाजपा नेताओं की टीम ने शहर में डेरा डाल दिया है.

रोड शो से पहले सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद
PM के रोड शो को देखते हुए वाराणसी की सुरक्षा व्यवस्था भी चाक चौबंद कर दी गई है. चप्पे-चप्पे पर ड्रोन से नजर रखी जा रही है. शहर में बड़ी तादाद में पुलिस बल को तैनात किया गया है. दशाश्वमेघ घाट पर रंग रोगन का काम भी पूरा हो गया है. इसी घाट पर PM मोदी गंगा आरती में शामिल होंगे.

इस बार नामांकन से पहले करेंगे गंगा आरती
वाराणसी में अस्सी घाट को दुल्हन की तरह सजाया गया है. पिछले पांच सालों में हिंदुस्तान की सियासत और ख़ुद मोदी के जीवन में बहुत कुछ बदल गया है. पिछली बार यानी 2014 में मोदी लोकसभा चुनाव जीतने के बाद गंगा आरती में आए थे. लेकिन इस बार वह नामांकन से पहले ही गंगा मैया की शरण में पहुंच रहे हैं. रोड शो के दौरान किसी पेड़ से PM की गाड़ी न उलझ जाए, इसके लिए टहनियां काटी जा रही हैं. जिधर से PM का क़ाफ़िला गुज़रेगा, उन इलाक़ों में दुकानें कुछ देर के लिए बंद रखने को कहा गया है.

मोदी के रोड शो के बीच प्रियंका की चर्चा जोरों पर
BHU से निकल कर PM नरेन्द्र मोदी का क़ाफ़िला पहलवान लस्सी वाले तक पहुंचेगा. ये बनारस की मशहूर लस्सी की दुकान है. ये पूछने पर कि अगर प्रियंका गांधी यहां से चुनाव लड़ने आ गईं तो क्या होगा? इस सवाल के जवाब में दुकान के मालिक ब्रजेश यादव कहते हैं असली पहलवान तो मोदी ही हैं. राजनीति के अखाड़े में इस बार मोदी को कोई नहीं हरा पाएगा. कुछ दिन पहले राहुल गांधी से जब प्रियंका के वाराणसी से चुनाव लड़ने को लेकर सवाल पूछा गया था उन्होंने कहा था, ‘’फैसला हो चुका है. अभी हम सस्पेंस बनाकर रखना चाहते हैं.’’

कल नामांकन में शामिल होंगे बिहार के CM नीतीश कुमार
रोड शो के बाद अगले दिन यानी 26 अप्रैल को PM मोदी नामांकन करेंगे. इस मौक़े पर मंत्रिमंडल के उनके कई सहयोगी भी साथ रहेंगे. बड़ी बात यह है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी PM मोदी के संग रहेंगे. नामांकन से पहले वे काल भैरव और काशी विश्वनाथ मंदिर जाकर पूजा अर्चना करेंगे.

शहर के प्रतिष्ठित लोगों के साथ भोजन करेंगे मोदी
आज गंगा आरती के बाद PM मोदी शहर के प्रतिष्ठित लोगों के साथ भोजन करेंगे. सूर्या होटल में काशी के प्रबुद्ध लोगो के साथ बातचीत करेंगे और डिनर का भी कार्यक्रम है. इस दौरान PM मोदी कुछ अपनी सुनायेंगे और कुछ लोगों की सुनेंगे. इसके लिए वाराणसी के क़रीब तीन सौ लोगों को डिनर के लिए निमंत्रण भेजा गया है. PM मोदी वह डीएलडब्ल्यू गेस्ट हाउस में रात्रि विश्राम के लिए जाएंगे.

2014 में मोदी ने केजरीवाल को हराया था
साल 2014 के लोकसभा चुनाव में वाराणसी से PM मोदी ने आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल को तीन लाख 71 हजार वोटों से हराया था. PM मोदी को कुल पांच लाख 81 हजार वोट मिले थे. वहीं, इस सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार अजय राय की जमानत जब्त हो गई थी. उन्हें सिर्फ करीब 75 हजार वोट मिले थे.

Facebook Comments