कांवड़ यात्रा में डीजे पर प्रतिबंध नहीं, हेलीकॉप्टर से होगी निगरानी, जानें और क्या होगा खास

उत्तर प्रदेश में 16 जुलाई से कांवड़ यात्रा निकलेगी. इस दौरान डीजे और माइक पर किसी भी प्रकार का कोई प्रतिबन्ध नहीं होगा लेकिन फ़िल्मी गानों और अश्लील गानों को बजाने की अनुमति नहीं होगी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसको लेकर वुधवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये अधिकारियों को दिशानिर्देश दिए.

Also Read : झारखंड में जबरन जय श्रीराम बोलने को कहा तो बुजुर्ग ने सुना दी रामायण की चौपाई, देखिए फिर क्या हुआ ?


सीएम योगी ने कहा, ‘डीजे और माइक पर कांवड़ यात्रियों को केवल भजन बजाने की ही अनुमति है. कुछ लोग माहौल बिगाड़ने की लगातार साजिश रच रहे हैं, इनकी इस मंशा को कामयाब नहीं होने देना है.’

yogi adityanath after hanuman mandir pooja rally election commission ban lok sabha elections 2019

उन्होंने कहा कि जो लोग अराजकता फैलाने की कोशिश कर रहे हैं, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें. कार्रवाई का दायरा सिर्फ अराजकता फै’लाने वालों तक ही सीमित नहीं रहे, बल्कि उन्हें संरक्षण देने वालों को भी इस दायरे में लाया जाये. जड़ तक पहुँचने पर ही समस्या का समाधान होगा.

Also Read : मायावती को बड़ा झटका देने की तैयारी में सपा मुखिया अखिलेश यादव, यह है आगे की रणनीति

इस दौरान मुख्यमंत्री ने कुम्भ से सीख लेने के लिए भी कहा. उनका कहना था कि जब इतना बड़ा योजना सफलतापूर्वक हो सकता है तो कांवड़ यात्रा भी उसी तरह से आयोजित हो सकती है.

कांवड़ यात्रियों के लिए सुविधाएं 

सभी जिलाधिकारियों से प्रमुख शिवालयों की साफ़-सफाई की जांच करने और बिजली, पानी, सुरक्षा विशेष तौर पर महिलाओं की, और अन्य बुनियादी सुविधाओं की व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है.


Also Read : बेरोजगारों के लिए आई है मुखबिर रोजगार योजना, यूपी के इस जिले में हुई लागू

हेलीकॉप्टर से निगरानी 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पिछले साल की तरह ही इस बार भी कांवड़ यात्रियों की सुरक्षा की निगरानी हेलीकॉप्टर से की जाएगी और पुष्प वर्षा भी.

वहीं शिवालयों के पास मासं और शराब की दुकान न हो इसे भी सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है.

Ace News से जुड़े और लगातार अपडेटेड रहने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन करें, Twitter पर फॉलो करे

Facebook Comments