बेरोज़गार युवाओं के लिए योगी सरकार ने बनाया खास प्लान, ऐसे मिलेगा रोज़गार

लगातार बढ़ रही बेरोजगारी को कम करने और युवाओं को रोजगार मुहैया कराने के लिए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने एक ख़ास प्लान बनाया है. मुख्यमंत्री युवाओं को गन्ने के जूस के कारोबार से जोड़ने के लिए योजना बना रहे हैं. योजना है कि प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के तहत ऋण मुहैया करवाकर रोजगार से जोड़ा जाए.

सरकार गन्ना किसानों की फसल की ब्रांडिंग करने की योजना भी बना रही है. पश्चिमी यूपी से लेकर पूर्वांचल में बड़े स्तर पर गन्ना की खेती की जाती है.


Also Read : आतंकियों को आर्थिक मदद देने पर भाजपा नेता समेत दो को उम्रकैद

प्रदेश के चीनी उद्दोग और गन्ना विकास मंत्री सुरेश राणा (Suresh Rana) के मुताबिक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) की मंशा बेरोजगार नौजवानों को गन्ना जूस के कारोबार में जोड़कर उनको रोजगार देना है. इसी के तहत चीनी मीलों से निकलने वाले गन्ने के जूस की देश-विदेश में ब्रांडिंग की जाएगी.

मंत्री ने बताया कि गांव में छोटे-छोटे गन्ने के आउटलेट्स लगाकर गन्ना रोजगार को बढ़ावा दिया जाएगा. जहां युवक गन्ने के जूस के टेट्रा पैक को बेचकर मुनाफा कमा सकते हैं.


Also Read : सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक बातें लिखने पर रैपर हार्ड कौर के खिलाफ केस दर्ज

सुरेश राणा ने बताया कि 50 हजार से लेकर 15 लाख तक ऋण सरकार आउटलेट्स खोलने के लिए मुहैया कराएगी. टेट्रा पैक से गन्ने के रस को देश-विदेश में सप्लाई कर मुनाफा कामाना है. गन्ने का जूस स्वास्थ्य के लिए काफी लाभदायक है.

Ace News से जुड़े और लगातार अपडेटेड रहने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन करें, Twitter पर फॉलो करे

Facebook Comments