समाजवादी पार्टी ने विधानसभा उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की, देखिये

  • सपा ने हमीरपुर और टूंडला विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिये प्रत्याशी के नाम का ऐलान कर दिया

लखनऊ : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद के टूंडला विधानसभा क्षेत्र में होने जा रहे उपचुनाव के लिए पार्टी के प्रत्याशी का ऐलान कर दिया है। इस उपचुनाव में समावजादी पार्टी की तरफ से महराज सिंह धनगर प्रत्याशी होंगे। इससे पहले समाजवादी पार्टी ने हमीरपुर विधानसभा उप चुनाव के लिए प्रत्याशी की घोषणा की। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने डॉ मनोज कुमार प्रजापति को अधिकृत प्रत्याशी घोषित किया है।


Also Read : UP के मंत्री बोले रहस्यमयी परिस्थितियों में हुई थी कांशीराम की मृत्यु, जल्द कराएँगे CBI जाँच, जानिए पूरा मामला

बसपा ने नौशाद अली को हमीरपुर सीट से उम्मीदवार बनाया है। इस सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए आगामी 23 सितम्बर को मतदान कराया जाएगा। हमीरपुर सीट भाजपा विधायक अशोक चंदेल को सामूहिक हत्याकांड के मामले में उम्रकैद की सजा सुनाये जाने के बाद उनकी सदस्यता समाप्त होने की वजह से यह सीट रिक्त हुई है।

उत्तर प्रदेश में राज्यसभा की दो सीटों के लिए 23 सितंबर को होगा उप चुनाव उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के दो सांसदों के इस्तीफे के बाद रिक्त हुई राज्यसभा की सीटों पर आगामी 23 सितंबर को उपचुनाव कराए जाएंगे। उप्र की इन दोनों सीटों पर इसी दिन सुबह 9 से शाम 4 बजे तक वोटिंग कराई जाएगी।इस चुनाव के लिए 5 सितंबर को औपचारिक रूप से अधिसूचना जारी की जाएगी।


Also Read : नई मुश्किल में फंसे आजम खान, अब डकैती के आरोप में FIR दर्ज, जानिए पूरा मामला

मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय उप्र द्वारा गुरूवार को जारी एक बयान के अनुसार राज्य सभा सदस्यों सुरेंद्र नागर और संजय सेठ के इस्तीफे के बाद खाली हुई दोनों सीटों पर उप चुनाव के लिये 23 सितंबर को मतदान कराया जाएगा।

Ace News से जुड़े और लगातार अपडेटेड रहने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन करें, Twitter पर फॉलो करे

Facebook Comments