लखनऊ : UP100 की गाड़ियों में रात को गश्त के दौरान बजेगा ‘जागते रहो’ का सायरन

“Jaagte Raho” siren will be played in all UP100 vehicles across Lucknow. लखनऊ पुलिस ने अनोखी पहल शुरू की है. अब चौकीदार नहीं बल्कि UP 100 की गाड़ियां चिल्लायेंगी “जागते रहो”. लखनऊ पुलिस कुछ दिन इसे ट्रायल पर हजरतगंज क्षेत्र में चला रही है और सफल होने पर इसे पूरे शहर में लागू किया जाएगा.


Also Read : सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक बातें लिखने पर रैपर हार्ड कौर के खिलाफ केस दर्ज

अभी तक आपने देर रात चौकीदार को लाठी-डंडे के साथ जागते रहो बोलते हुए देखा और सुना होगा, लेकिन यूपी में अब सड़क पर चौकीदार नहीं बल्कि UP 100 की गाड़ी लोगों को जागते रहो कहती नजर आएगी. योगी की पुलिस अब खुद को आम जनता से जोड़ने के लिए अनोखा प्रयोग कर रही है. रात में गश्त के समय अब यूपी 100 की गाड़ियों में एक नया सायरन बजेगा, जिससे ‘जागते रहो- जागते रहो’ की आवाज आएगी.

शहरों में गश्त और नो हेलमेट, नो पेट्रोल के बाद उत्तर प्रदेश की लखनऊ पुलिस ने यह अनोखा तरीका खोज निकाला है. ट्रायल के रूप में हजरतगंज सर्किल की सभी गाड़ियों पर जागते रहो के सायरन लग गए हैं.


Also Read : बेरोज़गार युवाओं के लिए योगी सरकार ने बनाया खास प्लान, ऐसे मिलेगा रोज़गार

लखनऊ पुलिस ने पायलट के तौर पर इस प्रोजेक्ट को शुरू किया है और इस जागते रहो सायरन से पूरे क्षेत्र में लोगों को जागरूक किया जा रहा है. यूपी पुलिस का मानना है कि नए सायरन के प्रयोग से अपराध पर कुछ लगाम जरूर लगेगी.

Ace News से जुड़े और लगातार अपडेटेड रहने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन करें, Twitter पर फॉलो करे

Facebook Comments