भाजपा ने तेज किया जनता को बहकाने का काम : अखिलेश यादव

लखनऊ : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गुरुवार को उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार पर आरोप लगाया कि उसने जनता को बहकाने का काम तेज कर दिया है. अखिलेश ने कहा, “भाजपा सरकार का आधा समय व्यतीत होने को है इसलिए उसने जनता को बहकाने का काम तेज कर दिया है.”

Also Read : मायावती को बड़ा झटका देने की तैयारी में सपा मुखिया अखिलेश यादव, यह है आगे की रणनीति


अच्छे दिनों के फेर में बदहाल होती गई जनता

उन्होंने कहा कि लोक लुभावन घोषणाएं करके जनता को गुमराह करने में भाजपा का कोई जवाब नहीं है. पांच साल पहले हुए लोकसभा चुनावों में जनता को अच्छे दिनों का सुनहरा सपना दिखाया गया था. किसानों की कर्जमाफी, फसलों का न्यूनतम समर्थन मूल्य डेढ़ गुना, नौजवानों को नौकरी, मंहगाई, भ्रष्टाचार से छुटकारा जैसे तमाम वादे भी किए गए थे. ये वादे…वादे ही रह गए. जनता अच्छे दिनों के फेर में बदहाल होती गई.

अखिलेश ने कहा कि भाजपा सरकार ने जनता को बहकाने का काम तेज कर दिया है. ताजा मिसाल है दो साल में हर घर को नल से जल देने की और नमामि गंगे का स्मरण कर राज्य सरकार वाहवाही बटोरना चाहती है.

Also Read : रामपुर विकास प्राधिकरण ने सीज़ किया आज़म खान के समधी का होटल, जानें वजह


गंगा के साथ यमुना और काली नदी की सफाई जरूरी

उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार के पांच साल बीत गये, गंगा जी से किए वादे के बावजूद गंगा न तो निर्मल हुई और नहीं उसको मैला करने वाले नालों पर रोक लगी है. अब 2020 मार्च तक गंगा को निर्मल बनाने के वादे पर कौन विश्वास करेगा? गंगा के साथ यमुना और काली नदी की सफाई भी जरूरी है.

सपा अध्यक्ष ने कहा कि उत्तर प्रदेश में पेयजल संकट काफी गंभीर है. बुंदेलखण्ड में बहुत बुरी दशा है. समाजवादी सरकार ने टैंकरो के अलावा तालाबों के पुनरूद्धार का काम भी शुरू किया था. रिकार्ड संख्या में पौधों का वृक्षारोपण कर पर्यावरण संरक्षण का काम किया था. भाजपा सरकार ने इस ओर ध्यान नहीं दिया. यहां तक कि राजधानी लखनऊ के सभी निवासियों को शुद्ध पेयजल नहीं मिल पा रहा है. तमाम क्षेत्रों में गंदा पानी आने की शिकायतें आम है. कई इलाकों में जलस्तर नीचे जाने से हैण्डपम्प काम नहीं कर पा रहे हैं.

Ace News से जुड़े और लगातार अपडेटेड रहने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन करें, Twitter पर फॉलो करे

Facebook Comments