गोरखपुर से जल्द शुरू होगी जेद्दाह और रियाद के लिए फ्लाइट

Gorakhpur News: पूर्वांचल से खाड़ी मुल्‍कों में कमाने और घूमने जाने वालों के लिए अच्‍छी खबर है. उन्‍हें अब महानगरों में जाकर फ्लाइट पकड़ने की मुश्किलों से दो-चार नहीं होना पड़ेगा. स्‍पाइस जेट पूर्वांचलवासियों की यात्रा को सुखद बनाने के लिए खाड़ी मुल्‍क रियाद और जेद्दाह के लिए फ्लाइट शुरू करने वाला है. गोरखपुर से रियाद पहुंचने में आठ घंटे तो वहीं जेद्दाह पहुंचने के लिए सात घंटे का सफर करना होगा. रियाद के लिए 15 अगस्‍त और जेद्दाह के लिए एक अगस्‍त से स्‍पाइस जेट फ्लाइट शुरू करने वाली है.

Also Read: गाजियाबाद: नौकरी का झांसा देकर, हिंदू दल के पदाधिकारी ने किया युवती से रेप


लोगों की मुश्किलों को किया आसान!

Gorakhpur News: CM सिटी होने के कारण शहर लगातार विकास के सोपान लिख रहा है. यही वजह है कि यहां के व्‍यापारियों, आम नागरिकों और खाड़ी मुल्‍कों में जाकर कमाने वालों को हवाई जहाज का सफर ट्रेन और अन्‍य माध्‍यमों से आसान लगता है. विदेश जाने के लिए डायरेक्‍ट फ्लाइट नहीं मिलने से उन्‍हें महानगरों की ओर रुख करना पड़ता है.

हालांकि दिल्‍ली, मुंबई, कोलकाता, बंगलुरू और हैदराबाद के लिए फ्लाइट की सुविधा एयर इंडिया के साथ कई अन्‍य निजी कंपनियों से शुरू कर दी है. गोरखपुर से काठमाण्‍डू के लिए भी फ्लाइट प्रस्‍तावित है. लेकिन इसके पहले स्‍पाइस जेट ने खाड़ी देश सउदी अरब के रियाद और जेद्दाह के लिए फ्लाइट शुरू करने की पहल कर यहां के लोगों की मुश्किलों को आसान कर दिया है.


बिहार और नेपाल से सटा होने के कारण वहां के लोगों के लिए भी खाड़ी देशों की यात्रा करना आसान हो जाएगा. गोरखपुर और आस-पास के जिलों के साथ बिहार के सटे जिलों से अच्छी खासी आबादी सउदी अरब की राजधानी रियाद में जाकर कमाती है. गोरखपुर से हज के लिए जेद्दाह जाने वालों की भी अच्छी खासी संख्या है. अभी तक जेद्दाह और रियाध जाने वाले लोगों को लखनऊ और दिल्ली में जाकर फ्लाइट पकड़नी पड़ती थी.

Also Read: तीन बार मुख्यमंत्री बन चुके हैं बीएस येदियुरप्पा, एक बार भी पूरा नहीं कर पाए कार्यकाल, देखिये पूरा इतिहास

जेद्दाह के लिए 1 अगस्त और रियाद के लिए 15 अगस्त से शुरू होगी फ्लाइट!

Gorakhpur News: अब स्पाइस जेट ने गोरखपुर से गल्फ कंट्री जाने वालों की मुश्किलें आसान कर दी हैं. अब ऐसे पैसेंजर्स को गोरखपुर से ही गल्फ कंट्री की इन दोनों जगहों पर जा सकेंगे. स्पाइस जेट एयरलाइंस ने गोरखपुर समेत पूरे पूर्वाचल में पैसेंजर्स की संख्या देखकर ये फ्लाइट शुरू की है. अब यहां से जेद्दाह के लिए एक अगस्त और रियाद के लिए 15 अगस्त से डेली कनेक्टिंग फ्लाइट पकड़ी जा सकेगी.

सउदी अरब की राजधानी रियाध में गोरखपुर, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, संतकबीरनगर और बस्ती की अच्छी खासी आबादी कमाने जाती है. इसके अलावा बिहार के सटे जिलों से भी अच्‍छी खासी संख्‍या है. रियाद से कमाकर लौटने पर सुरक्षा के लिए घरवाले भी दिल्ली और लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचकर अपने लोगों को रिसीव करते हैं. गोरखपुर से फ्लाइट का कनेक्शन जुड़ने के बाद इन लोगों को काफी राहत मिलेगी.


जेद्दाह के लिए 1 अगस्‍त से 15.10 पर गोरखपुर से मिलेगी फ्लाइट!

एक अगस्त से जेद्दाह के लिए गोरखपुर से स्पाइस जेट की फ्लाइट मिलेगी. 15 अगस्त से रियाद जाने के लिए मिलेगी स्पाइस जेट की फ्लाइट मिलेगी. गोरखपुर से वाया मुंबई होते हुए जेद्दाह के लिए 1 अगस्‍त से 15.10 पर गोरखपुर से फ्लाइट मिलेगी और वो रात 22.15 पर पहुंचेगी. गोरखपुर वाया मुंबई होते हुए रियाद के लिए 15.10 पर गोरखपुर से फ्लाइट चलेगी और रात में 11.10 पर पहुंचेगी.


स्‍पाइस जेट के यूपी सेल्‍स हेड राहुल ने बताया कि गल्फ कंट्री जाने वाले पैसेंजर्स की यहां अच्छी खासी संख्या है. इसे देखते हुए गोरखपुर से जेद्दाह और रियाध के लिए कनेक्टिंग फ्लाइट की सुविधा की गई है.

Ace News से जुड़े और लगातार अपडेटेड रहने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन करें, Twitter पर फॉलो करे

Facebook Comments