GDA removed Illegal Construction: ग़ाज़ियाबाद के प्रताप विहार में अवैध निर्माण पर चला GDA का बुलडोज़र, देखिये तस्वीरें

GDA removed Illegal Construction: आज का दिन ग़ाज़ियाबाद के प्रताप विहार के सेक्टर 12 स्थित जे-ब्लॉक के निवासियों के लिए निराशाजनक रहा। दिन की शुरुआत में ही नुकसान का मुँह देखना पड़ा। सुबह सवेरे जीडीए के बुलडोज़र ने पूरे जे-ब्लॉक की सड़कों से अवैध अतिक्रमण (Illegal Construction) हटा दिया।

Also Read : मिशन 2022 : क्या सोनभद्र के रास्‍ते UP में CM योगी का विकल्‍प बनेंगी प्रियंका गांधी ?, देखिये


बुधवार की सुबह को अचानक तोड़फोड़ की आवाज़ सुनकर स्थानीय निवासी अपने अपने घरों से बाहर निकल आये और देखा की कुछ लोग बुलडोज़र लेकर आये है और सभी घरों के आगे के चबूतरे तोड़ रहे है। जानकारी करने पर पता चला की यह कार्यवाही ग़ाज़ियाबाद विकास प्राधिकरण (GDA) की ओर से की गई है।

दरअसल प्रताप विहार के जे-ब्लॉक के निवासियों ने घरों के बाहर बड़े बड़े चबूतरे बनाकर सरकारी सड़क पर अवैध निर्माण कर रखा है। जिसके कारण गलियां काफी तंग हो गई है। लोगों को अपने वाहन अंदर लाने लेजाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। कुछ गलियों में अतिक्रमण के कारण जलभराव भी हो जाता है। इन्ही परेशानियों के चलते आज सुबह जीडीए ने जे-ब्लॉक को अतिक्रमण मुक्त (GDA removed Illegal Construction) कराया।


बरसात के दिनों में इन गलियों में पानी का एकत्रित होना अन्य बीमारियों को बुलावा देने के बराबर है, जिससे कालोनी का वातावरण भी दूषित होता है। बरसात रुक जाने के बाद भी दो चार दिन तक यहाँ पानी एकत्रित रहता है जिससे मच्छर अथवा अन्य कीटों का पैदा होना स्वाभाविक है।

Also Read : मोदी सरकार 2.0 : ट्रेनें होंगी हाईस्पीड, आधे समय मे पूरा होगा सफर

जीडीए कर्मचारियों ने यह चेतावनी भी दी की दोबारा सार्वजानिक सड़क पर अतिक्रमण न करें। अन्यथा अतिक्रमणकारी के खिलाफ उचित वैधानिक कार्यवाही अमल में लायी जाएगी। जिसके लिए अतिक्रमणकारी स्वयं जिम्मेदार होंगे।


Ace News से जुड़े और लगातार अपडेटेड रहने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन करें, Twitter पर फॉलो करे

Facebook Comments