FB से फोटो लेकर बनवाया फर्जी मैरिज सर्टिफिकेट, युवती के पिता को कॉल कर बोला-मैं आपका दामाद

Ghaziabad Fake marriage: यह शादी गाजियाबाद(Ghaziabad) से 6 अगस्त, 2019 को ऑनलाइन रजिस्टर्ड कराई गई थी। परिवारवाले अंदेशा जता रहे हैं कि उसने फेसबुक(Facebook) से छात्रा की तस्वीर लेकर शादी का सर्टिफिकेट बनवाया होगा। युवक ने पंचायत में भी शादी होने का दावा किया था।


Also Read: इमरान ख़ान को मिला ‘मुस्लिम मैन ऑफ द ईयर अवार्ड’, इस इस्लामिक देश ने दिया अवार्ड

राजधानी दिल्ली(Delhi) से एमकॉम करने वाली छात्रा की शादी कब एक युवक से हो गई इस बारे में छात्रा को पता ही नहीं है। युवक का दावा है कि छात्रा ने अपनी मर्जी से शादी की है। यह शादी गाजियाबाद(Ghaziabad) में ऑनलाइन रजिस्टर्ड हुई है। इस बारे में छात्रा और उसके घरवालों को तब पता चला जब युवक ने छात्रा के पिता को कॉल कर शादी होने का दावा किया। युवक ने छात्रा के पिता को शादी का सर्टिफिकेट भी वॉट्सऐप पर भेज दिया।

युवक नहीं पहुंचा  सीटी मैजिस्ट्रेट ऑफिस

Ghaziabad Fake marriage: इसके बाद छात्रा के पिता ने इसकी शिकायत डीएम से किया। इसके बाद डीएम ने सिटी मैजिस्ट्रेट को इसकी जांच का आदेश दिया। इस केस के मामले में सीटी मैजिस्ट्रेट ने दोनो पक्षो को मिलने के लिए बुलाया था। छात्रा तो अपने परिजनों के साथ मैजिस्ट्रेट ऑफिस आयी, लेकिन युवक नहीं पहुंचा और ना ही उसके दोनो गवाह पहुंचे।


युवक के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज

बता दें कि बुधवार (9 अक्टूबर) को सीटी मैजिस्ट्रेट ने डीएम को रिपोर्ट भेजने का निर्देश दिया है ताकि शादी का सर्टिफिकेट कैंसल किया जा सके। छात्रा के पिता युवक के खिलाफ दिल्ली के एक थाने में धोखाधड़ी का मामला भी दर्ज कराया है। जिसकी जांच पुलिस कर रही है। पुलिस का मानना है कि जल्द ही युवक को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Also Read: झांसी मुठभेड़: योगी सरकार पर भड़के अखिलेश, बोले- अब तो पुलिस भी कर रही लिंचिंग


युवक का दावा दोंनो की मर्जी से हुई शादी

गौरतलब है कि यह शादी गाजियाबाद से 6 अगस्त, 2019 को ऑनलाइन रजिस्टर्ड कराई गई थी। परिवारवाले अंदेशा जता रहे हैं कि उसने फेसबुक से छात्रा की तस्वीर लेकर शादी का सर्टिफिकेट बनवाया होगा। युवक ने पंचायत में भी शादी होने का दावा किया था। युवक ने छात्रा के पिता को कॉल कर बताया कि वह छात्रा की मर्जी से ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में विजय नगर के एक मंदिर में उनकी शादी हुई थी।

Ace News से जुड़े और लगातार अपडेटेड रहने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन करें, Twitter पर फॉलो करे

Facebook Comments