केंद्रीय मंत्री को ब्लैकमेल कर दो करोड़ मांगने वाली कथित पत्रकार युवती गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

नोएडा। गौतमबुद्ध नगर के सांसद और केंद्रीय मंत्री डॉ. महेश शर्मा को ब्लैकमेल कर दो करोड़ रुपये मांगने की आरोपी तथाकथित एक न्यूज चैनल की महिला पत्रकार को पुलिस ने हिरासत में लिया है। एसएसपी वैभव कृष्ण ने बताया कि इस ब्लैकमेलिंग के पीछे पूरा नेक्सस लग रहा है, जिसकी जाँच की जा रही है। अभी लगभग आधा दर्जन लोग और पुलिस की राडार पर हैं।  

एसएसपी वैभव कृष्ण ने बताया की सोमवार की दोपहर करीब डेढ़ बजे केंद्रीय मंत्री डॉ. महेश शर्मा का फोन आया की कुछ लोग उन्हें ब्लैकमेल कर 2 करोड़ रुपये की मांग कर रहे है। इसमें 45 लाख रुपये सोमवार की शाम तक और शेष रकम बुधवार तक देने को कह रहे हैं। यह सन्देश लेकर एक नीशू नाम की युवती आई थी।

उसने प्रतिनिधि न्यूज चैनल के मालिक आलोक कुमार का लिखा एक पत्र केंद्रीय मंत्री को दिया, जिसमें कहा गया है कि उसके पास एक वीडियो और आडियो है। अगर पैसे नहीं मिले तो वो उसे मिडिया को दे देगा। एसएसपी ने बताया कि वीडियो चुनाव से पहले का है, जिसमे पांच छह लोग चुनाव के बारे में चर्चा कर रहे हैं। उस वीडियो में केंद्रीय मंत्री भी मौजूद हैं। 

एक चैनल के मालिक समेत आधा दर्जन लोग पुलिस की रडार पर 

उन्होंने बताया कि हिरासत में ली गई युवती अपने को प्रतिनिधि न्यूज चैनल की पत्रकार बता रही है। हालांकि नोटबंदी के बाद आर्थिक दिक्कतों के कारण वह चैनल बंद हो गया है। पूछताछ में पता चला है, कि इससे पहले भी इन लोगों ने कुछ हाई प्रोफाइल लोगों की वीडियो बनाकर ब्लैकमेलिंग की है। उन सभी मामलो की जाँच की जा रही है। उन्होंने बताया कि एक सगठित गिरोह है जो लोगों को ब्लेकमेल कर ठग लेता है। युवती के पास से एक टैब मिला है, उसमे कुछ वीडियो और आडियो क्लिप है, जिसकी जाँच की जा रही है। पूछताछ में कुछ और लोगों के नाम सामने आये हैं, उनकी जांच की जा रही है।

Facebook Comments