CM योगी द्वारा टॉपर छात्र को दिया गया चेक हुआ बाउंस, मामले को दबाने में जुटे अधिकारी, देखिये

CM Yogi’s bounced check: हाल ही में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा जिन हाईस्कूल और इंटर मीडिएट के मेधावी टॉपर छात्रों को चेक दिया गया था वह बाउंस हो गया है। जैसे ही ये खबर मीडिया में आई अधिकारियों में हड़कंप मच गया। मेधावी छात्र का चेक बाउंस होने के मामले को अधिकारी दबाने में जुटे हुए हैं। इतना ही नहीं इस बारे में वह मीडिया को भी कुछ बताने से बच रहे हैं।

Also Read: Yogi सरकार ने भीड़ हिंसा में मारे गए लोगों के लिए मुआवजा देने का ऐलान किया, देखिये


मामला फर्रुखाबाद जिले का है। आपको बताते चलें कि जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय का स्टाफ 31 अगस्त को मेधावियों को लखनऊ ले गया था। एक सितंबर को राजधानी में इंटर के छह और हाईस्कूल के पांच मेधावियों को सम्मान समारोह में चेक दिया गया था। लखनऊ में फर्रुखाबाद के मेधावियों का सम्मान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने हाथ से 21-21 हजार रुपये की चेक, मेडल व टेबलेट देकर सम्मानित किया था। छात्रों ने चेक को बैंक में जमा किया तो।वह बाउंस हो गया।

एक चेक बाउंस हुआ है तो अन्य भी बाउंस हो जाएगा-बैंक अफसर

CM Yogi’s bounced check: बैंक अफसरों के मुताबिक एक चेक बाउंस हुआ है तो अन्य भी बाउंस हो जाएगा। दूसरी ओर, जिला विद्यालय निरीक्षक चुप्पी साधे हुए है और कुछ भी बोलने से बच रहे हैं। 


प्रद्युम्न वर्मा (छात्र): बैंक में मुझे चेक बाउंस का पर्चा पकड़ाया गया

अंबेडकरनगर नरकसा निवासी तोताराम वर्मा के पुत्र प्रद्युम्न वर्मा के अनुसार मुख्यमंत्री से मिली चेक बैंक ऑफ बड़ौदा शाखा सेठ गली में जमा किया था। 9 सितंबर को बैंक के कर्मियों ने उसे बुलाया व चेक बाउंस का पर्चा पकड़ाकर कहा, डीआईओएस में पता करवाएं।

Also Read: बाबरी मस्जिद विध्वंस मामला, बढ़ सकती हैं कल्याण सिंह की मुश्किलें, देखिये


तोताराम वर्मा: चेक में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के साईन नहीं हैं

छात्र प्रघुम्र के पिता तोताराम वर्मा से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि जो चेक मुख्यमंत्री जी द्वारा मिला था उसे बैंक में जमा कराया गया तो वह बाउंस हो गया। उसमें फर्जीवाड़ा बताया गया। कहा गया कि चेक में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के साईन (दस्तखत) नहीं हैं। बच्चे के ऊपर बैंक ने फाइन भी लगाया गया है।

Ace News से जुड़े और लगातार अपडेटेड रहने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन करें, Twitter पर फॉलो करे

Facebook Comments