बेरोजगारों के लिए आई है मुखबिर रोजगार योजना, यूपी के इस जिले में हुई लागू

बेरोजगारों के लिए चाय और पकौड़े के बाद नई योजना निकली है. इस योजना का नाम है मुखबिर रोजगार योजना. ये योजना उत्तर प्रदेश की बलरामपुर पुलिस ने निकाली है. इस योजना के तहत यदि कोई आम व्यक्ति अपराधियों को पकड़वाने के लिए पुलिस की मदद करता है तो पुलिस द्वारा उन्हें पुरस्कार दिया जाएगा.

Also Read : मायावती को बड़ा झटका देने की तैयारी में सपा मुखिया अखिलेश यादव, यह है आगे की रणनीति


बलरामपुर के पुलिस अधीक्षक देव रंजन वर्मा ने बताया कि पुलिस ने मुखबिर रोजगार योजना शुरू की है. इस योजना के तहत मिलने वाली ईनामी राशि की सूची भी जारी कर दी गई है. चोरी की कार का पता लगाने पर 1000 रूपये, अवैध असलहा बरामद करवाने पर 1000 रूपये की नकद धनराशि दिए जाने का प्रावधान किया गया है.

up police balrampur mukhbir yojana

कहा ये भी जा रहा है कि पुलिस द्वारा शुरू की जाने वाली ये इस तरह की पहली योजना है. उन्होंने बताया कि योजना शुरू हो गई है और इसके अच्छे नतीजे भी आने लगे हैं. देव रंजन वर्मा का कहना है कि इस योजना के जरिए हम आम लोगों तक सीधी पहुंच बनाने में कामयाब हो रहे हैं.

Also Read : झारखंड में जबरन जय श्रीराम बोलने को कहा तो बुजुर्ग ने सुना दी रामायण की चौपाई, देखिए फिर क्या हुआ ?


पुलिस और जनता के बीच की दूरी कम हो रही है. इसका फायदा ये हो रहा है कि हमें हर गतिविधि की खबर मिल रही है. अब तक तकरीबन आधा दर्जन से अधिक मामलों को इस योजना के जरिए हल किया जा चुका है. गांव के अंदरूनी इलाकों में भी ये योजना काफी लोकप्रिय हो रही है.

Ace News से जुड़े और लगातार अपडेटेड रहने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन करें, Twitter पर फॉलो करे

Facebook Comments