बलिया गोलीकांड का मुख्य आरोपी धीरेंद्र सिंह हुआ गिरफ्तार, 4 दिन से था फरार

बलिया गोलीकांड (Balliya shootout) के मुख्य आरोपी धीरेंद्र सिंह (Dhirendra Singh) को यूपी एसटीएफ (Special Task Force) ने लखनऊ (Lucknow) से गिरफ्तार कर लिया है। धीरेंद्र सिंह पिछले 4 दिनों से यूपी पुलिस (UP Police) को छका रहा था। लेकिन आखिरकार यूपी एसटीएफ ने उसे दबोच लिया है। इस मामले में अब तक मुख्य आरोपी समेत 10 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले बलिया स्थित दुर्जनपुर में खुली पंचायत में एक व्यक्ति (46) की हत्या कर दी गई थी।


धीरेंद्र सिंह और उसके सहयोगियों को एसटीएफ की टीम किसी अज्ञात जगह पर ले जाकर पूछताछ कर रही है। एसटीएफ के आईजी अमिताभ यश ने बताया कि टीम हत्या में इस्तेमाल किये गये हथियार को लेकर भी जानकारी जुटा रही है।

इसी हत्या का मुख्य आरोपी धीरेंद्र सिंह हत्या के बाद फरार हो गया था। बताया गया था कि आरोपी धीरेंद्र सिंह भाजपा कार्यकर्ता है और पार्टी विधायक सुरेंद्र सिंह का करीबी है। 15 अक्टूबर को बलिया में हत्या की गई थी। इस हत्या का एक वीडियो भी सामने आय़ा था। जिसमें दावा किया गया था कि पुलिस के सामने ही हत्या की गई है।


इस हत्यकांड के बाद पुलिस-प्रशासन पर भी सवाल उठे थे। पुलिस ने धीरेंद्र पर पहले 25 हजार औऱ फिर बाद में 50 हजार रुपए के इनाम का ऐलान किया था। पुलिस 4 दिनों से धीरेंद्र को ढूंढ रही थी और इस बीच उसने एक वीडियो भी जारी किया था। धीरेंद्र ने वीडियो जारी कर कहा था कि उसने गोली नहीं चलाई थी।

The Ace EXPRESS से जुड़ने और लगातार अपडेटेड रहने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन करें, Twitter पर फॉलो करे

दि ऐस एक्सप्रेस Telegram पर भी उपलब्ध है। जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें@TheAceExpress

Facebook Comments