राममंदिर के निर्माण के लिए कर सकते हैं ऑनलाइन दान, ट्रस्ट ने जारी किया डीटेल्स

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण आरंभ हो गया है। श्री रामजन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट ने इस बात की जानकारी बुधवार को दी है। पिछले हफ्ते 5 अगस्त को प्रधानमंत्री मोदी ने राम मंदिर का भूमि पूजन करते ही नींव रखी थी। उसके बाद से राम मंदिर का निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया है। बुधवार को ट्रस्ट की ओर से अकाउंट नंबर और अन्य जानकारी साझा की गई है, जिससे लोग दान कर सकेंगे मंदिर निर्माण के लिए दान कर सकते हैं।

बुधवार को रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने एक वीडियो जारी कर कहा कि – 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राम मंदिर का भूमि पूजन किया था, अब मंदिर का निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया है। चंपत राय के अनुसार, करोड़ों राम भक्त मंदिर निर्माण में अपना सहयोग देना चाहते हैं जिसके बाद अब ट्रस्ट की ओर से दान करने की सभी जानकारी दी जा रही है।


श्री रामजन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट की ओर से ट्वीट किया है। जिसमें उन्होंने लिखा है कि, ‘जय श्री राम! प्रभु श्रीराम की पावन जन्मभूमि पर उनके भव्य और दिव्य मन्दिर के निर्माण का कार्य माननीय प्रधानमंत्री जी द्वारा भूमिपूजन पश्चात प्रारम्भ हो गया है। श्री रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र सभी श्रीराम भक्तों का आह्वान करता है कि मन्दिर निर्माण हेतु यथाशक्ति व यथासंभव से दान करें।’

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद केंद्र सरकार की ओर से ट्रस्ट का निर्माण किया गया था। प्रधानमंत्री मोदी सहित अन्य 170 लोगों को ट्रस्ट की ओर से भूमि पूजन के लिए बुलावा भेजा गया था, जिसके बाद पांच अगस्त को प्रधानमंत्री मोदी ने भूमि पूजन किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा राम मंदिर भूमि पूजन में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और अन्य संत-महात्मा ग‌ए थे। उस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि राम मंदिर देश में एकता का नया सूत्र बनेगा और इतिहास रचेगा।

राम मंदिर के मूल मॉडल में क‌ई बदलाव किया गया है। बदलाव में तय किया गया है कि मंदिर की ऊंचाई बढ़ाकर 300 फीट किया जाएगा, पहले 3 गुंबद बनने वाले थे लेकिन अब 3की जगह पांच गुंबद होंगे, पूरे मंदिर में 318 स्तंभ होंगे और हर तल पर 106 स्तंभ बनाए जाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भूमि पूजन के समय चांदी की ईंट रखकर मंदिर की नींव रखी। ट्रस्ट का दावा है कि अगले तीन साल में मंदिर निर्माण पूरा हो जाएगा। वहीं, उत्तर प्रदेश सरकार ने भी राम मंदिर के साथ-साथ अयोध्या में अन्य विकास कार्यों में तेजी ला दी है।

Shri Ram Janm Bhoomi donation account details –

UPI – shriramjanmbhoomi@sbi
Savings A/c no – 39161495808
Current A/c no – 39161498809
IFSC code – SBIN0002510
State Bank of India (SBI) Ayodhya branch

The Ace EXPRESS से जुड़ने और लगातार अपडेटेड रहने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन करें, Twitter पर फॉलो करे

दि ऐस एक्सप्रेस Telegram पर भी उपलब्ध है। जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें@TheAceExpress

Facebook Comments