क्रिकेटर मोहम्मद शमी के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी, जानिए क्या है पूरा मामला

Arrest warrant issued against Mohammed Shami: क्रिकेटर मोहम्मद शमी के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी हुआ है. दरअसल, शमी के खिलाफ घरेलू हिंसा का मामला दर्ज है. बता दें कि 2018 में मोहम्मद शमी पर उनकी पत्नी हसीन जहां ने मारपीट, रेप, हत्या की कोशिश और घरेलू हिंसा जैसे कई गंभीर आरोप लगाए थे. हसीन जहां ने शमी के खिलाफ केस भी दर्ज करवाया हुआ है.

Also Read: योगी सरकार पर गरजे मुलायम, आज़म खान पर कार्यवाही के खिलाफ पूरे प्रदेश में करेंगे आंदोलन


शमी को 15 दिन के अंदर करना है सरेंडर!

शमी के तलाक का केस कोर्ट में चल रहा है. शमी के खिलाफ कोलकाता कोर्ट में केस चल रहा है. कोर्ट ने शमी को 15 दिन के अंदर सरेंडर करने को कहा है. कोलकाता कोर्ट ने पुलिस को आदेश दिया है कि अगर 15 दिनों के अंदर मोहम्मद शमी कोर्ट में पेश नहीं होते हैं तो उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाए.

पिछले साल कोलकाता पुलिस ने हसीन जहां की शिकायत के बाद शमी पर IPC की सात धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था. हसीन जहां के इन गंभीर आरोपों के बाद BCCI ने उनका सालाना करार रद्द कर दिया था. हालांकि, बाद में बोर्ड ने उन्हें क्लीन चिट देते हुए बी-ग्रेड में रखा. इसके बाद शमी ने IPL में धमाल मचाया और फिर ICC वर्ल्ड कप में हैट्रिक लेकर पूरी दुनिया में अपनी गेंदबाजी का लोह मनवाया.


क्या था पूरा मामला?

Arrest warrant issued against Mohammed Shami: पिछले साल 2018 में मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां ने अपने पति पर ऐसे गंभीर आरोप लगाए जिसने सभी को हैरान कर दिया. मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां ने अपने फेसबुक पेज पर शमी पर बेवफाई के आरोप लगाते हुए पोस्ट लगाई थी. हसीन ने वाट्सऐप के स्क्रीन शॉट्स शेयर किए गए थे.

उनका दावा था कि ये स्क्रीन शॉट शमी की दूसरी लड़कियों से हुई चैट के थे. हसीन के मुताबिक शमी दूसरी लड़कियों से अंतरंग चैट करते थे, विरोध करने पर उनके साथ मारपीट करते थे. कई साल से वो ये प्रताड़ना सहती आ रही थीं. इसके बाद BCCI ने भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट रोक दिया.


Also Read: भारतीय टीम में फिर शुरू हुआ मतभेद,रोहित शर्मा ने किया कुछ ऐसा खुल गई पोल, देखिये

शमी के IPL खेलने पर भी रुकावट आई!

BCCI ने कहा था कि बोर्ड ने उनकी पत्नी हसीन जहां द्वारा लगाए गए आरोपों को ध्यान में रखकर उनका नाम रोक दिया. इतना ही नहीं शमी के IPL खेलने पर भी रुकावट आई. बाद में BCCI की जांच के बाद शमी को क्लीन चिट मिल गई और वह वापस क्रिकेट खेलने लगे.

Ace News से जुड़े और लगातार अपडेटेड रहने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन करें, Twitter पर फॉलो करे

Facebook Comments