पार्किंग विवाद को लेकर एमिटी यूनिवर्सिटी के छात्रों की बेरहमी से पिटाई, जानिए क्या है पूरा मामला

Amity University: नोएडा सेक्टर-125 स्थित एमिटी विश्वविद्यालय(Amity University) में बुधवार को कार हटाने के विवाद को लेकर हुई दो छात्र गुटों में मारपीट मामले में नया मोड़ आ गया है। एक गुट ने मारपीट का आरोप लगाते हुए बुधवार को एक छात्रा समेत 6 छात्रों पर रिपोर्ट दर्ज कराई थी। अब छात्रा ने बृहस्पतिवार देर रात उस छात्र के साथ उसके दो अन्य साथियों पर सरेराह छेड़छाड़ करने और धक्का देकर गिराने का आरोप लगाते हुए रिपोर्ट दर्ज कराई है।

Also Read: India gets Apache Helicopter: भारत को मिला ‘अपाचे हेलिकॉप्टर’, एक साथ 128 टारगेट्स पर अटैक कर सकता है, देखिये


गाजियाबाद के नंदग्राम निवासी हर्ष यादव और नई दिल्ली के ईस्ट ऑफ कैलाश निवासी माधव चौधरी ने सबसे पहले बुधवार को कोतवाली सेक्टर 39 में रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

हर्ष एमिटी में बीए तृतीय वर्ष का छात्र है। उसका कहना है कि वह आई-20 से दोपहर 2 बजे खाना खाकर विवि के गेट 3बी से अंदर जा रहा था। गेट पर कार में सवार छात्रा खड़ी थी। उन्होंने उसे गेट से कार हटाने को बोला, तब वह भड़कते हुए उसके साथ गाली गलौज की। हालांकि उस दौरान मामला शांत हो गया और वह क्लास रूम में चले गए। दोपहर ढाई से तीन बजे के बीच छात्रा 15 से 20 छात्रों को लेकर उनके क्लास रूम में घुस गई। उसके साथ आये लड़कों ने बुरी तरह उनकी पिटाई की। बीच बचाव करने आये उनके दोस्त माधव को भी पीट कर घायल कर दिए। इस दौरान क्लास ले रहीं महिला शिक्षक को भी बीच बचाव करने के दौरान चोट आई है। यह पूरा प्रकरण विवि में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हुआ होगा। उन्होंने छात्रा के साथ आये छात्र तंवर, चेतन राव, शिव, शेरावत कुणाल यादव के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है।


छात्रा से छेड़छाड़ के बाद बढ़ा विवाद

Amity University: कोतवाली पुलिस मामले की जांच करने के लिए बृहस्पतिवार को विवि पहुंची और आरोपित छात्रा समेत अन्य छात्रों से पूछताछ कर रही है। इसी के बाद छात्रा ने भी शिकायत दर्ज कराई है। सेक्टर 135 निवासी छात्रा ने हर्ष यादव, माधव चौधरी व दिवाकर त्यागी को नामजद किया है। छात्रा ने तीनों पर छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया है। उसका कहना है कि वह अपनी कार में बैठी थी। इसी दौरान आई-20 में सवार हर्ष, माधव व दिवाकर गलत दिशा से आये और उसे कार हटाने के लिए बोले। चूंकि वे गलत दिशा से आये थे, इसलिये उसे समझ नहीं आ रहा था कि वह अपनी कार किस तरफ लेकर जाए। तब उसने उन लोगों से कार पीछे लेने को बोला। इसी बात पर हर्ष चिल्लाते हुए आया और उसकी कार का दरवाजा खोल कर उसके साथ गाली गलौज करने लगा। उसके विरोध करने पर उसने साथ छेड़छाड़ करते हुए उसे जमीन पर धक्का दे दिया। इसके बाद तीनों ने धमकी दी कि अगर वह अब कैम्पस या इसके आसपास भी दिखाई देती है तो वे उसके साथ कुछ भी कर सकते हैं।

Also Read: पूर्व विधायक मुफ़्ती ईस्माइल कासमी ने दर्जनों सभासदों के साथ थामा Aimim का दामन, देखिए

कोतवाली प्रभारी नीरज मालिक ने बताया कि छात्रा ने छेड़छाड़ का आरोप लगाया है। छात्रा की तरफ से की गई मारपीट में कोई शिक्षक भी घायल हुई है, इस संबंध में विवि से कोई शिकायत नहीं आई है। वह शिक्षिका भी सामने नहीं है, जिनका छात्रों नाम लिया है। घटना स्थल के सीसीटीवी का फुटेज लेकर जांच की जा रही है। अभी किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। सिर्फ पूछताछ की जा रही है। साक्ष्यों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।


छात्र हर्ष यादव और माधव चौधरी के लिए न्याय की मांग:

Ace News से जुड़े और लगातार अपडेटेड रहने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन करें, Twitter पर फॉलो करे

Facebook Comments