Akhilesh Yadav की घटेगी सुरक्षा- हटाए जाएंगे ब्लैक कैट कमांडो और Z प्लस सुरक्षा

Akhilesh Yadav’s Security: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री Akhilesh Yadav की Z प्लस सुरक्षा वापस लेने का सरकार ने मन बना लिया है. यानि ब्लैक कैट कमांडो का दस्ता अब Akhilesh Yadav की सुरक्षा में नहीं रहेगा. सूत्रों के मुताबिक इस बारे में आदेश पर दस्तखत हो चुके हैं और NSG को सूचित किया जाएगा, हालांकि मुलायम सिंह यादव और मायावती की सुरक्षा में NSG तैनात रहेगी.

Also Read : महाराष्ट्र : Zomato डिलीवरी बॉय को रोककर लगवाए जय श्रीराम के नारे, बवाल


Akhilesh Yadav की सुरक्षा हुए कम!

लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी गठबंधन की हार के बाद उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री Akhilesh Yadav की सुरक्षा में कटौती देखने को मिली है. हालिया लोकसभा चुनाव में हार के बाद समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी का गठबंधन भी टूट गया था. इस चुनाव में बहुजन समाज पार्टी को 10 लोकसभा सीटों और समाजवादी पार्टी को सिर्फ 5 लोकसभा सीटों पर जीत मिली थी.


इससे पहले आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू और उनके परिवार के सदस्यों की सुरक्षा में कटौती देखने को मिली थी. चंद्रबाबू नायडू के बेटे नारा लोकेश की भी सुरक्षा घटाई गई थी. इससे पहले उनके पास ‘जेड’ श्रेणी का कवर था, जिसे ‘वाई’ कर दिया गया था.

Also Read : सऊदी अरब भाग गया था आरोपी, केरल की IPS ऑफिसर बुर्क़ा पहनकर पकड़ लाई भारत, देखिए

2003 में नक्सलियों ने नायडू को मारने का किया था प्रयास!

लोकेश अपने पिता चंद्रबाबू नायडू के मंत्रिमंडल में मंत्री थे. नायडू और उनके परिवार के सदस्यों की सुरक्षा में भी कटौती हालिया विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव में तेलुगु देशम पार्टी की हार के बाद हुई है. आपको बता दें कि साल 2003 में नक्सलियों ने नायडू को मारने का प्रयास किया था, जिसके बाद से उन्हें ‘जेड प्लस’ सुरक्षा मिली थी. ‘जेड प्लस सुरक्षा’ देश में किसी भी VIP व्यक्ति को मिलने वाली सर्वोच्च सुरक्षा है.

Ace News से जुड़े और लगातार अपडेटेड रहने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन करें, Twitter पर फॉलो करे

Facebook Comments