विदेश से लौटते ही अखिलेश ने उपचुनाव का तैयार किया खाका, इस तारीख तक होगी प्रत्याशियों की घोषणा

Akhilesh Yadav: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष Akhilesh Yadav विदेश दौरे से वापस लौटते ही उपचुनाव के मोड मे आ गए हैं. इसके चलते समाजवादी पार्टी 12 विधानसभा क्षेत्रों में होने वाले चुनाव को लेकर सक्रिय हो गई है.

Also Read : कांग्रेस नेता शिवकुमार हुए गिरफ्तार, गुलाम नबी आजाद को भी लिया गया हिरासत में


20 जुलाई तक भेजें नाम

बकौल अखिलेश जो पार्टी के नेता, पदाधिकारी प्रत्य़ाशी बनने की मंशा रखते हैं वह आने वाली 20 जुलाई तक निर्धारित प्रारुप पर आवेदन कर सकते हैं, इसके बाद अगले 10 दिनों में सभी इच्छुक प्रत्याशियों से बात करके नामों की घोषणा कर दी जाएगी.

अगले 10 दिनों में विचार विमर्श के बाद हो जाएगी घोषणा

बता दें कि अखिलेश यादव जो कि अभी तक विदेश दौरे पर थे, 5 जुलाई को वापस लौटते ही लखनऊ स्थित समाजवादी पार्टी के कार्यालय में फिर से हलचल देखने को मिल रही हैं. लोकसभा चुनाव में सपा और बसपा के बीच गठबंधन हुआ था. लेकिन चुनावी परिणामों में गठबंधन का ये प्रयोग गलत साबित हुआ.


Also Read : मुख्यमंत्री की सीट पर जा बैठे यह विधायक, मच गया विधानसभा में हड़कंप

जिसके बाद से ही मायावती ने अपने रुख को बदल लिया, और सपा के कोर वोटरों पर आरोप लगाते हुए गठबंधन से किनारा कर लिया. जिसके बाद मायावती पर कई सपा नेताओं ने वादा’खिलाफी का आरोप लगाया. इसके बाद ही मायावती जो उपचुनाव में भाग लेने में आज तक पीछे रहती थी, उन्होंने इस उपचुनाव में अकेले चुनाव लड़ने का एलान कर दिया था.

Ace News से जुड़े और लगातार अपडेटेड रहने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन करें, Twitter पर फॉलो करे

Facebook Comments