आजमगढ़ से अखिलेश यादव ने दाखिल किया नामांकन, BSP नेता भी मौजूद

आजमगढ़ :समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव आजमगढ़ पहुंच गए हैं. अब से कुछ देर में वह अपना नामांकन करेंगे. उनके साथ बहुजन समाज पार्टी के नेता सतीश मिश्रा भी मौजूद हैं. नामांकन से पहले अखिलेश यादव बड़ा रोड शो कर रहे हैं.

पूनम सिन्हा ने किया नामांकन

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से पूनम सिन्हा ने नामांकन कर दिया है. पूनम सिन्हा कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी हैं, वह समाजवादी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ रही हैं. पूनम सिन्हा का मुकाबला गृहमंत्री राजनाथ सिंह से हैं, जो लगातार दूसरी बार लखनऊ से चुनाव लड़ रहे हैं.
आज सुल्तानपुर में भाजपा प्रत्याशी मेनका गांधी अपना नामांकन करेंगी. सुबह 10 बजे से मेनका गांधी जिले के पॉश इलाके में लगभग दो किलोमीटर का रोड शो करेंगी. उसके बाद 1 बजे कलेक्ट्रेट में अपना नामांकन भरेंगी. इसके बाद सुपर मार्केट में एक नुक्कड़ सभा को संबोधित करेंगी.  

अखिलेश का ट्वीट

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने गुरुवार सुबह लखनऊ की जनता से समाजवादी पार्टी को मतदान करने की अपील की. आज पूनम सिन्हा SP की टिकट पर लखनऊ से नामांकन करेंगी.
तीसरे चरण के लिए चुनाव प्रचार जोरों पर है, आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात के अमरेली में चुनावी सभा करेंगे. PM बुधवार को भी गुजरात में ही थे, जहां उन्होंने अपनी सभाओं में कांग्रेस को आड़े हाथों लिया था. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज गुजरात के कच्छ, जूनागढ़ में चुनावी सभाएं करेंगे. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज वाराणसी में रहेंगे और कई मंदिरों में पूजा-अर्चना करेंगे. 

और भी कई नामांकन

अखिलेश के अलावा आज कई बड़े नेता भी अपना पर्चा दाखिल करेंगे. लखनऊ से पूनम सिन्हा भी अपना पर्चा भरेंगी, उनके साथ उनके पति और कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा भी मौजूद रहेंगे. पूनम सिन्हा का मुकाबला गृहमंत्री राजनाथ सिंह से है. केंद्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल भी आज अपना पर्चा भरेंगे  
समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव आज अपना पर्चा भरेंगे. आजमगढ़ समाजवादी पार्टी का गढ़ रहा है, यहां से मुलायम सिंह यादव भी कई बार सांसद रह चुके हैं. अब मुलायम मैनपुरी से मैदान में हैं, तो अखिलेश खुद आजमगढ़ में हैं. नामांकन के बाद अखिलेश एक बड़ी चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. भारतीय जनता पार्टी ने अखिलेश के खिलाफ भोजपुरी सुपरस्टार दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ को मैदान में उतारा है.

Facebook Comments