Sri Lanka Church Bomb Blast: 129 की मौत, सैंकड़ो घायल

Sri Lanka Church Bomb Blast Today LIVE News Updates: श्रीलंका में रविवार की सुबह 6 जगह सीरियल ब्लास्ट हुए। इनमें पांच ब्लास्ट चर्च में और 3 होटल में हुए हैं। श्रीलंका मीडिया के अनुसार, ईस्टर के मौके पर ये ब्लास्ट राजधानी कोलंबो सहित देश के अन्य हिस्सों में हुए। ब्लास्ट की जो तस्वीरें सामने आयी है, उससे देख यह लग रहा है कि काफी तीव्रता वाले ब्लास्ट हुए हैं। जानकारी के अनुसार, इन धमाकों में 129 लोगों की मौत हो गई है और 200 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। फिलहाल घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है और पुलिस जांच में जुटी है।

खबर के अनुसार, चर्च में ये धमाके उस वक्त हुए जब लोग ईस्टर की प्रार्थना के लिए जमा हुए थे। पुलिस प्रवक्ता रूवन गुनासेकेरा ने बताया कि यह विस्फोट स्थानीय समयानुसार आठ बजकर 45 मिनट पर ईस्टर प्रार्थना सभा के दौरान हुआ। उन्होंने बताया कि इनमें से एक विस्फोट कोलंबो के कोचचीकाडे के सेंट एंथनी गिरजाघर में हुआ।अभी तक इस बात की जानकारी सामने नहीं आयी है कि इनके पीछे किसका हाथ है।

बम धमाके जिन होटलों में हुए उनमें होटल शंग-रीला, होटल किंग्सबरी, होटल सिनेमन में हुए। वहीं श्रीलंका में हुए बम धमाकों पर भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने भी ट्वीट किया और कहा कि हम हालात पर नजर बनाए हुए हैं। वह कोलंबो में भारतीय हाई कमिश्नर के साथ लगातार संपर्क में हैं। कटुवापितियूत्या के सेंट सेबास्टियन चर्च से किए गए एक फेसबुक पोस्ट में लिखा गया, ‘‘ हमारे गिरजाघर पर बम हमला , कृपया आएं और मदद करें।

Source : Jansatta

Facebook Comments