JNU की पूर्व छात्रसंघ उपाध्यक्ष शेहला रशीद पर देशद्रोह का केस दर्ज, जानिए पूरा मामला

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) की पूर्व छात्रा और कश्मीरी नेता शेहला रशीद(JNU vice-president Shehla Rashid) के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया है. शेहला रशीद पर आरोप है कि उन्होंने भारतीय सेना को लेकर फेक न्यूज़ फैलाई है. दिल्ली पुलिस ने सुप्रीम कोर्ट के वकील अलख आलोक श्रीवास्तव की शिकायत पर FIR दर्ज की है.

Also Read : LoC पर PAK ने तैनात किये 2000 सैनिक, भारत में आतंकी घुसाने की फिराक में पाक, देखिये

Sedition case filed against JNU vice-president Shehla Rashid

शेहला राशिद(JNU vice-president Shehla Rashid) के खिलाफ FIR दर्ज!

दिल्ली पुलिस की तरफ से बताया गया है कि तिलक मार्ग थाने में एक वकील की शिकायत के आधार पर शेहला राशिद के खिलाफ बुधवार को FIR दर्ज की गई है. एक पुलिस अधिकारी ने कहा, ”एफआईआर IPC की धारा 124-A (राजद्रोह), 153-A (धर्म, जाति, जन्म स्थान, निवास, भाषा, आदि के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना) 153 (दंगा भड़काने के इरादे से उकसाने वाला) के तहत दर्ज किया गया है”.

बता दें कि शेहला रशीद ने 18 अगस्त को एक के बाद एक कई ट्वीट किए थे, जिसमें उन्होंने सेना पर कश्मीरियों के साथ अत्याचार करने का आरोप लगाया था. इन आरोपों को सेना ने झूठा बताया था. इसके बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने आज शेहला के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया है.

Sedition case filed against JNU vice-president Shehla Rashid

सीरीज में शेहला रशीद का दावा!

ट्वीट की एक सीरीज में शेहला रशीद ने दावा किया था कि भारतीय सेना गलत तरीके से कश्मीर में पुरुषों को उठा रही थी, घरों में छापे मार रही थी और जम्मू-कश्मीर में लोगों पर अत्याचार कर रही थी. शेहला राशिद ने दावा किया था कि सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी अपने एजेंडे को पूरा करने के लिए कश्मीर में मानवाधिकार का हनन कर रही है.


Also Read: सिमी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉक्टर शाहिद बद्र गिरफ्तार, जानिए क्या है पूरा मामला

सेना की तरफ से कहा गया कि शेहला ने जो आरोप लगाए हैं वे आधारहीन है और सेना उन्हें नकारती है. सेना ने कहा कि ऐसी असत्यापित और झूठी खबरें आसामाजिक तत्वों और संगठनों द्वारा लोगों को भड़काने के लिए फैलाई जाती हैं.

Ace News से जुड़े और लगातार अपडेटेड रहने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन करें, Twitter पर फॉलो करे

Facebook Comments