राहुल गांधी : नोटबंदी के रूप में किसी ने इतना मूर्खतापूर्ण काम नहीं किया है

राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी पर रायबरेली और अमेठी के युवाओं से नौकरियां छीनने का भी आरोप लगाया क्योंकि उनकी सरकार ने यह सुनिश्चित नहीं किया कि सरकारी स्वामित्व वाली हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड को फ्रांस के राफेल विमान सौदे में ऑफ-सेट अनुबंध मिले।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा और कहा कि जीएसटी ने 70 साल में इतना मूर्खतापूर्ण काम नहीं किया है।

“पिछले 70 वर्षों में, किसी ने भी इतना मूर्खतापूर्ण काम नहीं किया है जैसे गब्बर सिंह टैक्स (गुड्स एंड सर्विसेज टैक्स या जीएसटी के लिए गांधी का सिक्का)। मोदी सच्चाई से बच नहीं सकते, ”उन्होंने रायबरेली के ऊंचाहार में एक चुनावी सभा में कहा, जहां से यूपीए अध्यक्ष और उनकी मां सोनिया गांधी लोकसभा में चुनाव की मांग कर रही हैं।

उनकी टिप्पणी कांग्रेस पर प्रधान मंत्री द्वारा बार-बार किए गए हमलों की पृष्ठभूमि के खिलाफ थी, जो आजादी के बाद से देश की सभी बीमारियों के लिए जिम्मेदार है।

उन्होंने मोदी पर रायबरेली के युवाओं से नौकरियां छीनने का भी आरोप लगाया क्योंकि उनकी सरकार ने यह सुनिश्चित नहीं किया कि राज्य के स्वामित्व वाली हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड को फ्रांस के साथ राफेल विमान सौदे में ऑफ-सेट अनुबंध मिले।

मोदी ने अमेठी और रायबरेली में विकास को रोक दिया। रायबरेली के युवाओं से नौकरी के अवसर छीन लिए गए। राफेल के एचएएल अनुबंध ने रायबरेली और अमेठी के युवाओं को रोजगार दिया होगा। चौकीदार ने आपकी नौकरियां चुरा लीं और उसे मत भूलना। “

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि अमेठी में रेलवे लाइन, रेलवे कारखाने और फूड पार्क का काम रोक दिया गया।

दोनों रायबरेली जहां से यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी और अमेठी जो राहुल गांधी का मूल निर्वाचन क्षेत्र है, 6 मई को चुनाव होने वाले हैं।

गांधी ने मोदी पर आरोप लगाया कि वे बेरोजगारी के रिकॉर्ड स्तर के बावजूद सरकार में 22 लाख खाली पदों को नहीं भरना चाहते हैं और अगर कांग्रेस सत्ता में आई तो उन्हें भरने का वादा किया।

“22 लाख सरकारी नौकरी की रिक्तियों हैं। लेकिन सरकार रिक्त पदों को भरना नहीं चाहती है। दस लाख युवाओं को पंचायतों में रोजगार दिया जा सकता है। और हम यह करेंगे। ”

कांग्रेस अध्यक्ष ने सभा से पूछा, “अनिल अंबानी, नीरव मोदी, विजय माल्या, ललित मोदी – जेल या बाहर कहाँ हैं?” “हमारी जेब, आपकी जेब” से पैसे निकालने के प्रधानमंत्री पर आरोप लगाते हुए उन्होंने वादा किया कि कांग्रेस यह सुनिश्चित करेगा कि लोगों को उनके पैसे वापस मिलें।

उन्होंने दोहराया कि कांग्रेस की NYAY गरीबों की क्रय शक्ति बढ़ाकर अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देगी और इस बात पर जोर देगी कि मध्यम वर्ग को इस योजना के लिए धन नहीं दिया जाएगा।

“मध्यम वर्ग के लिए NYAY पर कर नहीं लगाया जाएगा लेकिन हम चोर नीरव मोदी और मेहुल चोकसी से पैसे ले लेंगे,” उन्होंने कहा।

उन्होंने सरकार की फसल बीमा योजनाओं के तहत एक लूट का भी आरोप लगाया और कहा कि किसानों को उनकी खेती का बीमा करने के बावजूद फसल क्षति के लिए पर्याप्त मुआवजा नहीं मिला है।

“अनिल अंबानी जैसे लोगों को बीमा दिया गया है। आप बीमा के लिए पैसा देते हैं लेकिन जब आप नुकसान का सामना करते हैं तो आपको मुआवजा नहीं दिया जाता है। 10,000 करोड़ रुपये किसानों से लिए गए हैं और अनिल अंबानी जैसे लोगों को दिए गए हैं … ”

गांधी ने यह भी कहा कि कांग्रेस सरकार एक कानून लाएगी जिसके तहत किसी भी किसान को ऋण अदायगी में चूक करने पर जेल नहीं होगी।

Facebook Comments