प्रियंका गांधी ने पूरा किया वादा, सोनभद्र के पीड़ितों को कांग्रेस ने बांटे चेक

Priyanka Gandhi fulfilled promise: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी लगातार उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर निशाना साधे हुए हैं. वो रोजाना ट्विटर के माध्यम से किसी न किसी मुद्दे पर यूपी सरकार को घेर ही लेती हैं. उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में हुई घटना के बाद उन्होंने जिस तरह का रूख दिखाया उसने सरकार को हिला कर रख दिया.

Also Read: प्रियंका गांधी ने UP सरकार से पूछा सवाल – ये कैसी कर्जमाफी है जिसमें किसान आत्महत्या कर रहा है ?


सोनभद्र जाकर घटना के पीड़ितो से मिलने की जिद ने प्रदेश सरकार को झुकने पर मजबूर कर दिया. बहरहाल उन्हें सोनभद्र जाने की इजाजत तो नहीं दी गई मगर पीड़ितों से मिलने का उनका मकसद जरूर पूरा हुआ. जिस तरह प्रदेश सरकार ने उन्हें गिरफ्तार करके रोकने का प्रयास किया वो उनके इरादे को डिगा नहीं सका.

प्रियंका गांधी को हिरासत में लेकर चुनार के किले में रखा गया था. सबको उम्मीद थी कि प्रियंका अब मान जाएंगी और वापस लौट जाएंगी. मगर जो हुआ वो एकदम अलग था. प्रियंका गांधी ने किसी की बात नहीं मानी और अपनी बात पर अड़ गई.


उन्होंने यहां तक कह दिया कि सरकार चाहे तो मुझे जेल में डाल दे मगर मैं पीड़ितों से मिले बिना वापस नहीं जाऊंगी. बहरहाल अगले दिन प्रदेश सरकार ने उन्हें चुनार के किले में ही पीड़ितो से मिलने का समय दिया. पीड़ितों से मिलने के बाद उन्होंने उनका दुख बांटा और उन्हें कांग्रेस पार्टी की ओर से आर्थिक मदद का भरोसा दिलाया. आज उन्होंने अपना वादा पूरा किया. प्रियंका गांधी के वादे को पूरा करने के लिए आज कांग्रेसी नेता सोनभद्र पहुंचे और पीड़ितों को चेक बांटे.

Also Read : मुसीबत में आजम खान, सदन में मांगनी पड़ेगी माफी वरना रद्द हो सकती है सदस्यता, देखिये

इसके बाद प्रियंका गांधी ने कहा कि सोनभद्र में न’रसं’हार के बाद मेरी कोशिश थी कि वहाँ के लोगों की आवाज सुनी जाय. उन्हें एहसास हो कि वो अकेले नहीं हैं, लोग उनके साथ हैं. मैंने मिलकर उनका दुःख बाँटने की कोशिश की और आर्थिक मदद की भी घोषणा की. आज कांग्रेस के नेताओं ने उभ्भा जाकर आर्थिक सहायता के चेक पीड़ितों को दिए.

Ace News से जुड़े और लगातार अपडेटेड रहने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन करें, Twitter पर फॉलो करे

Facebook Comments