PNB Scam: पूर्व डिप्टी मैनेजर गोकुलनाथ शेट्टी पर लगा घूस लेने का आरोप

पंजाब नेशनल बैंक घोटाले (PNB Scam) में मुख्य आरोपी और बैंक के सेवानिवृत्त उप प्रबंधक गोकुलनाथ शेट्टी के खिलाफ सीबीआई ने घूसखोरी का ताजा मामला दर्ज किया है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। पीएनबी (PNB) में 13,000 करोड़ रूपये की धोखाधड़ी का यह मामला हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी और नीरव मोदी से जुड़ा है।


अधिकारियों के मुताबिक आरोप है कि शेट्टी ने ‘गीतांजलि जेम्स’ के लिए बैंक गारंटी की व्यवस्था कराने के लिए ऋषिका फाइनेंशियल्स से कथित तौर पर 1.08 करोड़ रुपये की रिश्वत ली थी। अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि ऋषिका फाइनेंशियल्स के मालिक देबज्योति दत्ता विदेशी अनुदान बैंकों से ‘लेटर्स ऑफ अंडरटेकिंग’ (एलओयूएस) के कोटेशन मुहैया कराते थे।

यहां आपको बता दें कि सीबीआई ने दो हफ्ते पहले ही गोकुलनाथ शेट्टी के खिलाफ नई चार्जशीट दाखिल की थी। अधिकारियों ने बताया कि आय से अधिक 2.63 करोड़ रुपये की संपत्ति अर्जित करने के मामले में उसकी पत्नी पर भी नया आरोपपत्र दायर किया गया है।


उन्होंने बताया कि एजेंसी ने शेट्टी और इंडियन बैंक में लिपिक उसकी पत्नी आशा लता शेट्टी पर 2011-17 के दौरान 4.28 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति इकट्ठा करने के भ्रष्टाचार के आरोप हैं। घोटाले का षड्यंत्र मुंबई में पीएनबी की ब्रैडी हाउस शाखा में रचा गया था जहां वह पदस्थ था।

The Ace EXPRESS से जुड़ने और लगातार अपडेटेड रहने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन करें, Twitter पर फॉलो करे

दि ऐस एक्सप्रेस Telegram पर भी उपलब्ध है। जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें@TheAceExpress

Facebook Comments