PM Modi Live: देश के नाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संबोधन

PM Modi Live: माना जा रहा है कि पीएम केंद्र सरकार के आर्टकिल 370 के एतिहासिक फैसले पर देश के सामने अपने विचार रख सकते हैं.

PM Modi Live: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार (8 अगस्त 2019) रात 8 बजे देश को संबोधित करेंगे। पीएम का देश के नाम संबोधन जम्मू-कश्मीर से Article 370 को हटाए जाने और राज्य को अलग-अलग हिस्सों में बांटने के एतिहासिक फैसले के बाद हो रहा है। माना जा रहा है कि वह केंद्र सरकार के इस एतिहासिक फैसले पर देश के सामने अपने विचार रख सकते हैं.


Also Read : धारा 370 हटाने पर मुस्लिम देशो के संगठन OIC ने बुलाई एमरजेंसी बैठक, जानिए क्या हुआ तय ?

सरकार ने जम्मू-कश्मीर को दो हिस्सों बांटा है जिसमें एक राज्य जम्मू-कश्मीर तो दूसरा लद्दाख होगा। जम्मू-कश्मीर और लद्दाख केंद्र शासित प्रदेश होंगे। हालांकि लद्दाख में विधानसभा नहीं होगी। राज्य में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए भारी पुलिस बल तैनात किया गया है.

सरकार ने बीते सोमवार को ‘जम्मू कश्मीर पुनर्गठन बिल’ राज्यसभा में पेश किया। जहां से पास होने के बाद इसे मंगलवार को लोकसभा में पेश किया गया था। लोकसभा में यह बिल पास हो गया है।Article 370 हटाए जाने के विरोध में पाकिस्तान ने बुधवार को भारतीय राजदूत अजय बिसारिया को वापस भेज दिया है और भारत के साथ अपने कूटनीतिक संबंधों को डाउनग्रेड किया है.


मालूम हो कि इससे पहले ऑल इंडिया रेडियो ने एक ट्वीट कर जानकारी दी थी कि पीएम शाम चार बजे देश को संबोधित करेंगे लेकिन इसके बाद उनके कार्यक्रम में बदलाव कर दिया गया। ऑल इंडिया रेडियो ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से इस ट्वीट को भी हटा दिया.

Also Read: पीएम मोदी ने धारा 370 हटाने के बाद कश्मीर की जनता को उर्दू में दिया खास पैग़ाम, देखिए क्या कहा

गौरतलब है कि इससे पहले पीएम मोदी ने लोकसभा चुनाव के दौरान देश को संबोधित किया था। अपने संबोधन में पीएम मोदी ने देश को संबोधित करते हुए बतया था कि भारत ने एक लाइव सेटेलाइट को मार गिराया है। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि यह मिशन शक्ति था और इसमें किसी भी अंतरराष्ट्रीय कानून का उल्लंघन नहीं किया गया.

Source: Aajtak

Ace News से जुड़े और लगातार अपडेटेड रहने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन करें, Twitter पर फॉलो करे

Facebook Comments