इमरान खान ने फिर दोहराई युद्ध की बात- जंग हुई तो भारत-पाकिस्तान तक सीमित नहीं रहेगी, देखिये

कश्मीर(Kashmir) के मुद्दे पर मुंह की खाने के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान(Pakistan PM Imran Khan) इन दिनों लगातार युद्ध की बात कर रहे हैं. कल ही उन्होंने कहा कि अगर दो परमाणु शक्ति संपन्न देशों के बीच युद्ध हुआ तो यह सिर्फ दो क्षेत्रों तक सीमित नहीं रहेगा, इसके पूरे क्षेत्र में खतरनाक परिणाम हो सकते हैं.

Also Read: मुस्लिम देशों के संगठन OIC ने कश्मीर पर लिया बड़ा फैसला,विवाद को दी अंतर्राष्ट्रीय मान्यता, देखिये


अंतरराष्ट्रीय समुदाय से एक के बाद एक कई झटके लगे!

इस्लामिक सोसाइटी ऑफ नॉर्थ अमरीका (ISNA) को वीडियो कॉल के जरिए संबोधित करते हुए इमरान खान(Pakistan PM Imran Khan) ने कहा कि कश्मीर के हालात को लेकर वैश्विक नेताओं को अवगत कराया है. आपको बता दें कि पांच अगस्त को मोदी(Modi) सरकार ने जम्मू-कश्मीर(Jammu-Kashmir) से अनुच्छेद 370(Article 370) खत्म किए जाने और सूबे को दो हिस्सों में बांटने का फैसला किया था. जिसके बाद से इमरान खान(Imran Khan) लगातार कश्मीर मुद्दे का अंतरराष्ट्रीयकरण करना चाहते हैं, लेकिन उन्हें अंतरराष्ट्रीय समुदाय से एक के बाद एक कई झटके लगे.

Also Read : मौलाना अरशद मदनी ने संघ प्रमुख मोहन भागवत से करी खास मुलाक़ात, जानिए क्या हुई बातचीत ?


मोदी के PM बनने के बाद से बदले हालात!

इमरान खान ने यह भी कहा कि भारत जम्मू और कश्मीर में मानवाधिकारों के हनन से दुनिया का ध्यान हटाने के लिए ध्यान भटका सकता है. उन्होंने कहा कि मैं जानता हूं कि भारत में कुछ लोग अब भी नेहरू और गांधी की विचारधारा में भरोसा करते हैं लेकिन मोदी के PM बनने के बाद से हालात बदले हैं. मुझे उम्मीद है कि अंतर्राष्ट्रीय समुदाय कश्मीर को लेकर अपनी भूमिका अदा करेगा.

Ace News से जुड़े और लगातार अपडेटेड रहने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन करें, Twitter पर फॉलो करे

Facebook Comments