PAK ने खत में राहुल गांधी के साथ साथ इन बीजेपी नेताओं का भी किया जिक्र, जानें पूरा मामला

Pakistan mentioned these BJP leaders: भारत सरकार ने जब से जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाने का निर्णय लागू किया है तब से लेकर अब तक पड़ोसी देश पाकिस्तान में लगातार खलबली मची हुई है. पाकिस्तान ने इस मुद्दे पर दुनिया के कई मुल्कों से दखल देने की गुहार लगाई मगर कोई फायदा नहीं हुआ.

हाल में पाकिस्तान ने इस मुद्दे पर संयुक्त राष्ट्र को एक पत्र लिखा. इस पत्र में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के बयान का भी जिक्र किया गया है. इस बात की जानकारी होने के बाद बीजेपी नेताओं ने राहुल गांधी को घेरना शुरू कर दिया.

Also Read: PAK ने UN को लिखा ख़त, कहा – Rahul Gandhi ने भी माना कश्मीर में मर रहे हैं लोग, देखिये


मामला बढ़ता देख राहुल गांधी ने सफाई दी और पाकिस्तान को जमकर खरीखोटी सुनाई. राहुल गांधी ने ये भी कहा कि कश्मीर हमारा आंतरिक मामला है और इसमें किसी को दखल देने की जरूरत नहीं है.

यूएन को लिखे खत में पाकिस्तान ने राहुल गांधी के बयान को कोड करते हुए लिखा कि भारत सरकार के इस फैसले की वजह से कश्मीर में बहुत गलत हो रहा है, अब तो ये बात राहुल गांधी जैसे नेता भी कह रहे हैं.

Pakistan mentioned these BJP leaders: पाकिस्तान के इस खत में राहुल गांधी के अलावा बीजेपी नेता और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और भाजपा विधायक विक्रम सैनी के बयानों का भी जिक्र किया गया है.


Also Read: असदुद्दीन ओवैसी बोले मुसलमान अपना नेता खुद चुनें, सेक्युलरिज्म के कुली न बनें, देखिये

पत्र में कहा गया है कि 10 अगस्त 2019 को मुख्यमंत्री खट्टर ने फतेहाबाद में महर्षि भागीरथ जयंती समारोह के एक राज्य-स्तरीय समारोह को संबोधित करते हुए कथित रूप से कहा था, ‘पहले ओपी धनकड़ कहते थे कि हम बिहार की लड़कियों को हरियाणा में शादी के लिए लाएंगे. अब कुछ लोग कह रहे हैं कि हम कश्मीर से लड़कियां लाएंगे. लेकिन मजाक एक तरफ. हमारे समाज में लिंगानुपात सही होने के बाद ही हम संतुलन बना सकते हैं.

भाजपा विधायक विक्रम सैनी ने भी इसी तरह की टिप्पणी की थी. उन्होंने कहा था कि देश में मुसलमानों को अनुच्छेद 370 के खत्म होने से खुश होना चाहिए क्योंकि वे अब बिना किसी डर के “गोरी” कश्मीरी लड़कियों से शादी कर सकते हैं.

Ace News से जुड़े और लगातार अपडेटेड रहने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन करें, Twitter पर फॉलो करे

Facebook Comments