LoC पर PAK ने तैनात किये 2000 सैनिक, भारत में आतंकी घुसाने की फिराक में पाक, देखिये

कश्मीर मुद्दे पर तिलमिलाया पाकिस्तान(Pakistan) कभी भारत को जंग की गीदड़ भभकिया दे रहा है तो कभी बातचीत के न्योते । पाक की नापाक हरकतों की वजह से ही भारत व पड़ोसी मुल्क के बीच तनाव चरम पर है। इसी बीच खबर आई है कि पाकिस्तान(Pakistan) ने लाइन ऑफ कंट्रोल (LoC) पर एक और ब्रिगेड की तैनाती की है।

Also Read : मुस्लिम देशों के संगठन OIC ने कश्मीर पर लिया बड़ा फैसला,विवाद को दी अंतर्राष्ट्रीय मान्यता, देखिये

Pakistan deployed 2000 soldiers on LoC

विश्वसनीय सूत्रों के अनुसार पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) के पुंछ इलाके के पास बाग और कोटली सेक्टर में एक ब्रिगेड आ गई है जिसमें 2000 से अधिक सैनिक हैं। बताया जा रहा है कि इस ब्रिगेड का इस्तेमाल पाकिस्तान जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों को भारतीय क्षेत्र में घुसाने के लिए कर सकता है। पीओके में हो रही इस बड़ी हलचल से भारतीय सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हैं।

Pakistan deployed 2000 soldiers on LoC

Pakistan: इससे पहले भी पाकिस्तान ने सरक्रीक इलाके और LoC के करीब स्पेशल फोर्स के 100 जवानों की तैनाती थी। पाकिस्तान से इस कदम से एक बार फिर उसकी नापाक चाल से पर्दा उठ रहा है। वह भारत के खिलाफ घुसपैठ और सीजफायर तोड़ने के लिए इन सैनिकों का इस्तेमाल कर सकता है। भारतीय सेना पाकिस्तान की ओर से एलओसी के पास की गई इस तैनाती पर अपनी नजर बनाए हुए है। साथ ही पाकिस्तान इन सैन्य तुकड़ियों की मदद से भारतीय सीमा में लश्कर के आतंकियों की घुसपैठ कराने की कोशिश कर सकता है।


Also Read : मोहन भागवत से क्यों मिले मौलाना अरशद मदनी ? बताई बड़ी वजह, रखा ये प्रस्ताव, देखिए

Pakistan deployed 2000 soldiers on LoC

मौजूदा हालात में भले ही पाकिस्तानी सैनिकों की तैनाती भारतीय पोस्ट से 30 किलोमीटर की दूरी पर हुई हो लेकिन भारतीय सेना पाकिस्तान के इस कदम पर अपनी पैनी नजर बनाए हुए है। जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने जाने के बाद से पाकिस्तान की बौखलाहट किसी से भी छुपी नहीं है। पाकिस्तान कभी परमाणु हमले की गीदड़भभकी देता है तो कभी उसे वापस लेता है. यहां तक कि पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने कश्मीर की आजादी का अलाप गाकर अपनी आवाम को स्कूल-दफ्तर छोड़ सकड़ों पर उतरने के लिए मजबूर तक कर दिया है।

Ace News से जुड़े और लगातार अपडेटेड रहने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन करें, Twitter पर फॉलो करे

Facebook Comments