Mumbai: Dongri में 4 मंजिला इमारत गिरी, 12 लोगों की मौत, 40 से ज्यादा के दबे होने की आशंका

Mumbai Latest News: भारी बारिश के चलते Mumbai के Dongri इलाके में बड़ा हादसा हो गया है। यहां 4 मंजिला इमारत ढह गई है। सूत्रों के मुताबिक, मलबे में 50 से ज्यादा लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है। हादसे की सूचना मिलते ही राहत व बचाव दल मौके पर पहुंच गया। न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, इस हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई है। इस दौरान ढहने वाली इमारत के बगल वाली बिल्डिंग भी हिलने की बात सामने आई, जिसके बाद लोग बिल्डिंग छोड़कर भागने लगे। इलाके में दहशत का माहौल है।

Also Read : इलाहाबाद हाईकोर्ट के बाहर बंदूक की नोक पर युवक-युवती का अपहरण, जांच में जुटी पुलिस


जानकारी के मुताबिक, यह हादसा मुंबई के डोंगरी इलाके में स्थित केसरबाई बिल्डिंग में हुआ। यह इमारत काफी पुरानी थी और बहुत जर्जर हो चुकी थी। सीएम फडणवीस का कहना है कि इस हादसे की जांच कराई जाएगी। साथ ही, दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी।

PM Modi ने पीड़ित परिवारों से जताई संवेदना

Mumbai Latest News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुंबई हादसे पर गहरा दुख व्यक्त किया है। PMO के ट्वीट के मुताबिक पीएम मोदी ने कहा, ‘मुंबई के डोंगरी में इमारत ढहने की घटना पीड़ादायक है। मेरी संवेदनाएं उन परिवारों के साथ हैं, जिन्होंने अपनों को खो दिया है। मैं घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। महाराष्ट्र सरकार, NDRF और स्थानीय प्रशासन राहत एवं बचाव अभियानों में जुटे हुए हैं।’ महाराष्‍ट्र के आवास मंत्री राधाकृष्ण विखे पाटिल ने बताया कि डोंगरी में इमारत गिरने से 12 लोगों की मौत हो गई है। 


मुंबई पुलिस कमिश्नर व डीसीपी भी डोंगरी पहुंचे

जर्जर था इमारत का आधा हिस्सा

संकरी गली में बनी इस इमारत के नीचे दुकानें बनी थीं, जबकि इसकी ऊपरी मंजिलों पर परिवार रह रहे थे। स्थानीय लोगों ने बताया कि लगभग छह परिवार इस इमारत में रह रहे थे। इमारत का आधा हिस्सा जर्जर था, जिसके गिरने की आशंका पहले से ही थी लेकिन इस पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। इससे आसपास के लोगों में गुस्सा भी है। 

Also Read : कलराज मिश्र हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल नियुक्त, कुछ ऐसा रहा है राजनितिक सफर..


इमारत गिरने की तेज आवाज दूर-दूर तक फैल गई। धूल का गुबार उड़ा। सैकड़ों लोग मौके पर पहुंच गए। पुलिस और प्रशासन के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे हैं। बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है और मलबे में दबे लोगों को निकालने की कोशिश जारी है। 

Ace News से जुड़े और लगातार अपडेटेड रहने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन करें, Twitter पर फॉलो करे

Facebook Comments