“राहुल जी अगर तुम्हारी दादी या तुम्हारी अम्मा कभी खेत पर लोटा लेकर गई होती तो मालूम पड़ता” : राजवीर सिंह के बिगड़े बोल

Lok Sabha Election 2019 में अब पांचवे चरण के लिए चुनाव प्रचार तेज हो चुका है। चुनावी सरगर्मियां बढ़ने के साथ-साथ जुबानी हमले भी तीखे होते जा रहे हैं। उत्तर प्रदेश के महोबा में बीजेपी सांसद राजवीर सिंह ने शौचालय को लेकर कांग्रेस पर तीखा पलटवार किया है। उन्होंने कांग्रेस की तरफ से कथित तौर पर दिए गए बयान का जिक्र करते हुए उनकी मां सोनिया गांधी और दादी इंदिरा गांधी पर हमला बोला है।

क्या बोले थे राजवीरः उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस कह रही है शौचलाय की बात कर रहे हैं, बड़ा छोटा दिमाग है। राहुल जी अगर तुम्हारी दादी या तुम्हारी अम्मा कभी खेत पर लोटा लेकर गई होती तो मालूम पड़ता।’ उल्लेखनीय है कि राजवीर उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह के बेटे हैं। 2014 के चुनाव में राजवीर एटा से सांसद बने थे। इस चुनाव में कल्याण सिंह के बयान को लेकर भी चुनाव आयोग ने सख्ती दिखाई थी।

शौचालय पर सियासतः मोदी सरकार के स्वच्छ भारत अभियान उनके कार्यकाल की सबसे बड़ी उपलब्धियों में से एक माना जा रहा है। भारतीय जनता पार्टी दावा कर रही है कि इस अभियान के खुले में शौच से मुक्त (ओडीएफ) मुहिम के तहत सरकार ने देशभर में करीब नौ करोड़ शौचालय बनवाए हैं। देश के कई शहरों को ओडीएफ घोषित करने का भी दावा किया गया है। ऐसे में कांग्रेस की तरफ से कई बार इस योजना के खर्च और इसे बढ़ा-चढ़ाकर पेश किए जाने का भी आरोप लगाया गया है।

Facebook Comments