Largest Mosque of Europe inaugurated in Shali,Chechen,Russia | रूस में यूरोप की सबसे बड़ी मस्जिद का किया गया उद्घाटन,जानिए इस शानादर मस्जिद के बारे में,देखिये तस्वीरें

Largest Mosque of Europe: रूस के क्षेत्र चेचन्या (Chechnya)में यूरोप की सबसे बड़ी मस्जिद का अधिकारियों और विदेशी मेहमानों की मौजूदगी में मस्जिद का उद्घाटन किया गया,जुमे के दिन इस मस्जिद में नमाज की शुरुआत की गई है।

Also Read :Actor Ajaz Khan ने Owaisi से माँगा विधानसभा टिकट, मुंबई की इस सीट से लड़ना चाहते हैं चुनाव ?


Largest Mosque of Europe: हजरत मुहम्मद सल्ललाहु अलैहि वसल्लम के नाम बनाई गई शानादर खूबसूरत मस्जिद की क्षमता 30,000 से अधिक लोगों के लिए है और इसे चेचेन (Chechnya) के अधिकारियों द्वारा यूरोप में “सबसे बड़ी और सबसे सुंदर” मस्जिद के रूप में वर्णित किया गया है।

“प्राइड ऑफ़ मुस्लिम” मस्जिद, सफ़ेद ग्रीक संगमरमर, शुद्ध सोने से बनी पेंटिंग्स के और स्वारोवस्की क्रिस्टल के साथ अंदर और बाहर से सजी हुई। इसमे एक विशाल कमल के आकार का झूमर भी है। मस्जिद को बनने में सात साल लगे।

उद्घाटन समारोह के दौरान, चेचन के अध्यक्ष रामसन कादिरोव ने अपने लोगों को उनकी मृत्यु के बाद उनके सम्मान में एक छोटी मस्जिद बनाने के लिए कहा।

Also Read : अबू धाबी में प्रधानमंत्री मोदी को मिला UAE का सबसे बड़ा नागरिक सम्मान अवार्ड, देखिए तस्वीरें


2008 में उन्होंने 10000 नमाजियों की क्षमता मस्जिद का “हार्ट ऑफ़ चेचन्या” में अनावरण किया था। जो सोवियत संघ के 1991 के विच्छेद के बाद मास्को और अलगाववादियों के बीच दो युद्धों में तबाह हो गया था।

Ace News से जुड़े और लगातार अपडेटेड रहने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन करें, Twitter पर फॉलो करे

Facebook Comments