दिल्ली में कांग्रेस का गठबंधन से इंकार, कुमार विश्वास ने केजरीवाल पर साधा निशाना

दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री और दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष शीला दीक्षित द्वारा आम आदमी पार्टी से गठबंधन न करने की खबर सामने आते ही कुमार विश्वास ने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट कर अरविन्द केजरीवाल पर निशाना साधा.
उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) का एक वीडियो साझा किया है. इस वीडियो में पहले केजरीवाल कह रहे हैं कि ‘मुझे बच्चों की कसम है…न बीजेपी से गठबंधन करेंगे और न ही कांग्रेस से”. वीडियो के अगले हिस्से में केजरीवाल कांग्रेस से गठबंधन के मुद्दे पर कहते सुनाई दे रहे हैं, ”हम लालायित थे, लेकिन उन्होंने लगभग मना कर दिया है”. कुमार विश्वास (Kumar Vishvas) ने इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा है, ”तो उन्होंने लगभग मना कर दिया जी…”.



आपको बता दें कि कांग्रेस की वरिष्ठ नेता शीला दीक्षित (Sheila Dikshit) पहले से ही आप के साथ गठबंधन पर सहमत नहीं थीं. आज उन्होंने पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात के बाद आप से गठबंधन को पूरी तरह मना कर दिया. गौरतलब है  कि इससे पहले खबर आई थी कि  दिल्ली में आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) और कांग्रेस (Congress) के बीच गठबंधन हो गया है. सूत्रों का कहना था कि  दिल्ली में लोकसभा की सात सीटों में से तीन-तीन पर दोनों पार्टियां अपने उम्मीदवार उतारेंगी. वहीं एक सीट शत्रुघ्न सिन्हा या यशवंत सिन्हा को दी जाएगी. यानी दिल्ली में न कांग्रेस बड़ी न आम आदमी पार्टी. दोनों पार्टियां बराबर-बराबर सीटों पर ही चुनाव लड़ेगी.

Facebook Comments