सऊदी अरब भाग गया था आरोपी, केरल की IPS ऑफिसर बुर्क़ा पहनकर पकड़ लाई भारत, देखिए

नई दिल्ली: केरल राज्य की 29 वर्षीय युवा आईपीएस अधिकारी मेरिन जोसेफ इन दिनों सुर्खियों में हैं,क्योंकि उन्होंने जो काम किया है वो दूसरों के लिये मिसाल बन गया है ,और मेरिन जोसेफ खुद दूसरों के लिये एक मिसाल बन गई हैं।

Also Read : महनाज खान बनीं सिविल जज, खुशी से झूम उठा परिवार,ससुराल में कामकाज के साथ करी थी तैयारी,देखिए


काली अबाया या बुर्का पहनने वाली इस अधिकारी ने इस्लामिक देश की परंपरा का सम्मान करते हुए सऊदी राजधानी में तीन दिन बिताए और बड़ी संख्या में प्रवासियों को कड़ी चेतावनी दी। साथ ही, भारतीय पुलिसकर्मियों ने उनकी कार्रवाई के लिए प्रशंसा हासिल की।

जोसेफ ने एक किशोर लड़की से बलात्कार के मामले को सुलझा लिया और आरोपी को रियाद से गिरफ्तार किया।आरोपी, सुनील कुमार भद्रन (38), रियाद में एक टाइल फिक्सर है, 2017 में एक किशोर लड़की के बलात्कार के लिए केरल में वांटेड था।

भद्रन जो सऊदी में वर्षों से काम कर रहा था, उस पर एक पारिवारिक मित्र की बेटी के साथ बलात्कार का आरोप लगाया गया था जब वह छुट्टी पर थी। बाद में लड़की ने एक पुनर्वास केंद्र में आत्महत्या कर ली। जब तक पुलिस ने भद्रन की पहचान की, तब तक वह आरोपी देश छोड़कर भाग चुका था। भले ही उनके खिलाफ इंटरपोल का लुकआउट नोटिस जारी किया गया था लेकिन मामले में थोड़ी प्रगति हुई।


Also Read : JNU की महिला प्रोफेसर का आरोप, मुस्लिम होने की वजह से परेशान किया जा रहा है

जून 2019 में महिलाओं के खिलाफ अपराध के लंबित मामलों की समीक्षा के दौरान जोसेफ ने कोल्लम के आयुक्त के रूप में कार्यभार संभालने के बाद दो साल पुराने मामले पर रोक लगा दी।

Ace News से जुड़े और लगातार अपडेटेड रहने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन करें, Twitter पर फॉलो करे

Facebook Comments