पाक में एक और हिन्दू लड़की को अगवा कर जबरन मुस्लिम युवक से कराई शादी, जानिए पूरा मामला

भारत को मानवाधिकार उल्लंघन के लिए नसीहतें दे रहे पाकिस्तान को अपने घर में झांकने की जरूरत है. बीते कुछ दिनों से पाकिस्तान में हिंदुओं के साथ अत्याचार के मामले बढ़ते जा रहे हैं, बीते दिनों एक सिख लड़की का जबरन धर्म परिवर्तन करवाया गया और अब एक बार फिर ऐसा ही मामला सामने आया है. पाकिस्तान के सिंध में अब एक हिंदू लड़की को अगवा कर जबरन उसकी शादी मुस्लिम पुरुष के साथ कराई गई है. पिछले एक हफ्ते में ऐसा ये दूसरा मामला है.

Also Read: मुस्लिम देशों के संगठन OIC ने कश्मीर पर लिया बड़ा फैसला,विवाद को दी अंतर्राष्ट्रीय मान्यता, देखिये


लड़की के पिता कराई शिकायत दर्ज!

ये मामला पाकिस्तान के सिंध हिस्से का है, जहां पर BBA में पढ़ने वाली एक हिंदू लड़की को 29 अगस्त को अगवा कर लिया गया था. लड़की के पिता की तरफ से पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है.

शिकायत के मुताबिक, लड़की के साथ उसकी क्लास में पढ़ने वाले बाबर अमन और उसके साथी मिर्ज़ा दिलावर बेग ने उसे अगवा कर लिया. मिर्ज़ा दिलावर बेग पाकिस्तान-तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी का सदस्य है, जो पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी है. आरोप है कि लड़की को PTI कार्यकर्ता के घर पर ही ले जाया गया है, जो कि सियालकोट में है. वहां पर उसे जबरन इस्लाम धर्म कुबूल करवाया गया और उसकी शादी बाबर अमन के साथ करवा दी गई.


ऑल पाकिस्तान हिंदू पंचायत ने की निंदा!

रिपोर्ट्स की मानें तो पुलिस ने बाबर अमन के भाई को गिरफ्तार कर लिया है, हालांकि अभी लड़की और बाबर अमन का कुछ पता नहीं लगा है. पाकिस्तान में ही ऑल पाकिस्तान हिंदू पंचायत ने इस घटना की निंदा की है और लगातार हिंदु लड़कियों के साथ हो रही इस तरह की घटना को लेकर चिंता जताई.

ऑल पाकिस्तान हिंदू पंचायत के जनरल सेक्रेटरी रवि द्वानी का कहना है कि हिंदुओं के लिए एक दुख की बात है, दो महीने के अंदर ये तीसरा केस है. हमें इस बारे में अब सोचना होगा, ऐसे बैठे रहने से कुछ नहीं होगा.

Also Read: इमरान खान ने फिर दोहराई युद्ध की बात- जंग हुई तो भारत-पाकिस्तान तक सीमित नहीं रहेगी, देखिये


अमरिंदर सिंह समेत कई बड़े नेताओं ने इस मुद्दे को उठाया!

गौरतलब है कि अभी कुछ दिन पहले ही पाकिस्तान के ननकाना साहिब से 19 साल की लड़की को अगवा कर उसका धर्मपरिवर्तन करवा दिया गया था, जिसपर काफी बवाल हुआ था. भारत में भी इस मुद्दे पर काफी विवाद हुआ था, पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह समेत कई बड़े नेताओं ने इस मुद्दे को विदेश मंत्री के सामने उठाया था.

Ace News से जुड़े और लगातार अपडेटेड रहने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन करें, Twitter पर फॉलो करे

Facebook Comments