हरियाणा में 25 साल के आसिफ खान की लाठी-डंडों से पीट-पीटकर हत्या, मॉब लिंचिंग का आरोप, देखिये

गुरुग्राम: हरियाणा के मेवात इलाके से कथित तौर पर मॉब लिंचिंग का मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक, मेवात के रोजका मेव थाना क्षेत्र में 25 साल के आसिफ खान की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। इस घटना में आसिफ के दो चचेरे भाई को भी बुरी तरह से घायल कर दिया गया। बताया जा रहा है कि जिस वक्त आसिफ के साथ ये घटना हुई, उस वक्त वो दवा खरीदने के लिए सोहना जा रहे थे। पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है। वहीं आसिफ के परिवार समेत ग्रामीणों ने इंसाफ के लिए विरोध प्रदर्शन करने शुरू कर दिए हैं। इलाके में सांप्रदायिक तनाव पैदा हो गया है।

Asif Khan Lynched in Haryana’s Mewat, 6 Men Arrested by Police

2 एसयूवी गाड़ियों में भरकर आए लोगों ने लाठी-डंडों से पीटा

इंडिया टुडे की खबर के मुताबिक, 16 मई की रात जिम ट्रेनर आसिफ अपने दो चचेरे भाईयों के साथ नूंह से सोहना दवाई लेने के लिए जा रहा था। तीनों बाइक पर दवाई लेकर वापस घर लौट रहे थे कि तभी रात 9 बजे के करीब रास्ते में दो एसयूवी गाड़ियों में आए लोगों ने आसिफ और उसके भाईयों को घेर लिया। बाइक को टक्कर मारकर तीनों को जमीन पर गिरा दिया और उसके बाद लाठी-डंडों से तीनों पर हमला कर दिया। आसिफ की तो मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 2 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए।

गांववालों ने पुलिस पर किया पथराव

आसिफ के परिवार का कहना है कि ये मॉब लिंचिंग की घटना है। उनके बेटे को गोली भी मारी गई है। इस घटना के बाद इलाके में सांप्रदायिक तनाव पैदा हो गया है। लोगों ने इंसाफ की मांग को लेकर सड़क को जाम किया। फिर पुलिस ने जब लोगों को हटाने की कोशिश की तो लोगों ने पुलिस पर पथराव कर दिया।

पुलिस ने की आरोपियों की पहचान

पुलिस ने इस मामले में आरोपियों की पहचान का भी दावा किया है। पुलिस ने बताया है कि इस घटना को जिन लोगों ने अंजाम दिया है, उनके नाम हैं आडवाणी, कालू, ऋषि, कुलदीप, संदीप, महेंदर शामिल थे। इसके अलावा कुछ आरोपी आटा बरौंधा और खेड़ा खलीलपुर के थे।

पुरानी रंजिश का शक

गांववालों का कहना है कि लड़कों के बीच तीन महीने पहले भी लड़ाई हुई थी. आसिफ के एक पड़ोसी मोहम्मद इलियास ने बताया कि तीन महीने पहले ही इन लोगों के बीच लड़ाई हुई थी, बाद में पुलिस ने आकर दोनों के बीच समझौता कराया था. इलियास के अलावा वासिफ ने भी इस बात को कंफर्म किया कि कुछ दिनों पहले आसिफ की उन लोगों से साथ लड़ाई हुई थी. “छोटी मोटी रंजिश हुई थी, लेकिन हमें कोई ऐतबार नहीं थआ कि ऐसा कुछ हमला कर देंगे.

The Ace EXPRESS से जुड़ने और लगातार अपडेटेड रहने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन करें, Twitter पर फॉलो करे

दि ऐस एक्सप्रेस Telegram पर भी उपलब्ध है। जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें@TheAceExpress

Facebook Comments