Doctors on strike in Delhi: दिल्ली में डॉक्टरों की हड़ताल, मरीज़ हो रहे हैं परेशान, देखें बड़ी खबर

Doctors on strike in Delhi: दिल्ली के ज़्यादातर अस्पतालों में जूनियर डॉक्टरों ने शुक्रवार को हड़ताल का ऐलान किया है। इसके अलावा देश के सबसे बड़े अस्पताल (AIIMS) में भी नए मरीजों का रजिस्ट्रेशन नहीं हो रहा है।

जिसकी वजह से मरीज़ हो रहे हैं परेशान हलाकि दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भी इमरजेंसी को छोड़कर सभी स्वास्थ्य सेवाएं ठप कर दी गयी हैं।


दिल्ली में डॉक्टरों की हड़ताल से परेशान मरीज़ शुक्रवार को (AIIMS) और सफदरजंग अस्पताल के बाहर रोते परेशान होते नजर आए। ओपीडी में नए रजिस्ट्रेशन बंद होने से दिन-भर मरीज परेशान होकर भटकते रहे।

पश्चिम बंगाल के एक अस्पताल में डॉक्टरों पर हमले के विरोध में दिल्ली में भी डॉक्टर सड़कों पर हैं। एम्स में नए मरीजों के रजिस्ट्रेशन बंद कर दिया गया है। मरीजों को बड़ी कठिनता का सामना करना पड़ रहा है।


दिल्ली के इन अस्पतालों में हड़ताल का दिखा असर

Doctors on strike in Delhi: दिल्ली सरकार के अंतर्गत लोकनायक अस्पताल, जीबी पंत, गुरु नानक आई सेंटर और सुश्रुत ट्रॉमा सेंटर आज हड़ताल पर रहे। यह अस्पताल मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज से जुड़े हुए हैं इसलिए मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज के साथ यहां भी हड़ताल रही।

मौलाना आजाद की आरडीए के जनरल सेक्रेटरी डॉ़ प्रियांक के मुताबिक आज इन अस्पतालों के 800-1000 डॉक्टर्स हड़ताल पर हैं।


दिल्ली के इन अस्पतालों में मिलेगा इलाज

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) और सफदरजंग अस्पताल केवल आज हड़ताल पर हैं। डॉक्टर राम मनोहर लोहिया अस्पताल में कल स्ट्राइक की जाएगी। दिल्ली सरकार के बाकी अस्पताल स्ट्राइक पर नहीं हैं।

Ace News से जुड़े और लगातार अपडेटेड रहने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन करें, Twitter पर फॉलो करे

Facebook Comments