राजस्थान में हुए पंचायत उपचुनाव में कांग्रेस ने 9 सीट में से 7 पर हासिल की जीत, भाजपा को मात्र 1 सीट

नई दिल्ली : लोकसभा चुनाव में भाजपा से मिली करारी हार के बाद राजस्थान में हुए पंचायत उपचुनाव में कांग्रेस के लिए नतीजे राहत देने वाले हैं. पंचायत चुनाव में कांग्रेस ने भाजपा को बड़े अंतर से हरा दिया है.

Also Read : झारखंड में जबरन जय श्रीराम बोलने को कहा तो बुजुर्ग ने सुना दी रामायण की चौपाई, देखिए फिर क्या हुआ ?

9 में से 7 सीटों पर कांग्रेस विजयी


जिला परिषद सदस्य के लिए 9 सीटों पर हुए उपचुनाव में कांग्रेस ने सात सात सीटों पर और पंचायत समिति की 75 में से 39 सीटों पर विजय पताका लहराई है. वहीं भाजपा मात्र 29 सीटों पर ही सिमट गई है.

वहीं जिला परिषद सदस्य की मात्र 1 सीट पर ही भाजपा को संतोष करना पड़ा है. वहीं निर्दलीय सीटों पर 6 उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की है. भाजपा के अलावा एक सीट पर रालोपा ने भी जीत दर्ज की है.

rajasthan panchayat election congress win
Photo Courtesy : getty

भाजपा को मात्र 1 सीट पर करना पड़ा संतोष


कांग्रेस ने बारां, भीलवाड़ा,दौसा,बीकानेर,अलवर और नागौर में जीत दर्ज की है. भाजपा को केवल एक सीट पर झालावाड़ सीट पर विजय हासिल हुई है. हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में भाजपा ने कांग्रेस को बुरी तरह से हराया था.

Also Read : हाई कोर्ट के जज ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, कहा- जजों की नियुक्ति वंशवाद और जातिवाद से ग्रसित

लेकिन कुछ दिनों बाद ही हुए उपचुनाव में जनता का मन बदल गय़ा, इन चुनावों में कांग्रेस ने भारी जीत दर्ज करने में सफल रही. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विजय़ी उम्मीदवारों को बधाई दी. इसके साथ ही कार्यकर्ताओ,मतदाताओं और जनता का आभार जताया.

Ace News से जुड़े और लगातार अपडेटेड रहने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन करें, Twitter पर फॉलो करे

Facebook Comments