7 अगस्त को लॉन्च होगा Vivo S1, जानिए क्या है फीचर ?

चीनी स्मार्टफोन मेकर Vivo भारत में एक नया स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी में है. हाल ही में कंपनी ने S सीरीज का टीजर जारी किया था. अब कंपनी ने मीडिया इन्वाइट्स भेजने शुरू किए हैं. भारत में 7 अगस्त को Vivo S1 लॉन्च किया जा रहा है. कंपनी ने इस स्मार्टफोन को इससे पहले चीन में लॉन्च किया है.

Also Read : भारत में इस माह से होगी 5G नेटवर्क की शुरूआत, एक सेकेंड में डाउनलोड होगी पूरी फिल्म


Vivo ने विज्ञापन के लिए सारा अली ख़ान को चुना !

इस स्मार्टफोन के विज्ञापन के लिए Vivo ने सारा अली ख़ान को चुना है. एक ऐड में वो इस स्मार्टफोन के साथ हैं. कंपनी ने इसे अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया है. इस छोटे ऐड वीडियो में सारा अली ख़ान के हाथ में ट्रिपल रियर कैमरा वाला स्मार्टफोन है जो Vivo S1 है. 


भारत में Vivo S1 की कीमत कंपनी 20,000 रुपये के अंदर रखने की कोशिश करेगी. Indonesia में ये स्मार्टफोन IDR 3,599,000 (लगभग 17,800 रुपये) में लॉन्च किया गया था. चीन में भी इसे लॉन्च किया गया.  हालांकि Vivo S1 Pro के साथ चीन में इसे पेश किया गया है. भारत में कंपनी बिना किसी स्पेसिफिकेशन्स के बदलाव के लाएगी या फिर इसमें बदलाव करेगी फिलहाल साफ नहीं है.

6.38 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले !

अगर कंपनी ने इसे 15,000 रुपये से 20,000 रुपये के अंदर लॉन्च किया तो ये इस सेग्मेंट में काफी बिक सकता है. क्योंकि इस कीमत पर ट्रिपल रियर कैमरा और अंडर डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर वाले स्मार्टफोन्स नहीं हैं. Vivo S1 के ग्लोबल वेरिएंट की बात करें तो इस स्मार्टफोन में 6.38 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दी गई है. इसमें सुपर AMOLED पैनल का यूज किया गया है. इसो स्मार्टफोन में MediaTek Helio P65 चिपसेट दिया गया है. यह स्मार्टफोन Android Pie बेस्ड Functouch OS 9 पर चलता है.


Also Read: भारत में लॉन्च हुई Hyundai KONA इलेक्ट्रिक कार, एक चार्ज में चलेगी 452 KM., देखें तस्वीरें

Vivo S1 में 4GB रैम के साथ 128GB की इंटर्नल स्टोरेज दी गई है जिसे माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है. Vivo S1 में फोटॉग्रफी के लिए ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है. प्राइमरी सेंसर 16 मेगापिक्सल का है, दूसरा सेंसर 8 मेगापिक्सल का वाइड एंगल है. जबकि तीसरा 2 मेगापिक्सल का कैमरा है. सेल्फी के लिए इसमें 32 मगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है.

अंडर डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर भी मौजूद !

Vivo S1 की बैटरी 4,500mAh की है और इसमें कनेक्टिविटी के लिए माइक्रो USB सहित JPS, वाईफाई और ब्ल्टूथ जैसे स्टैंडर्ड फीचर्स दिए गए हैं. इस स्मार्टफोन में अंडर डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर भी दिया गया है.

Ace News से जुड़े और लगातार अपडेटेड रहने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन करें, Twitter पर फॉलो करे

Facebook Comments