Polarity ने लांच किया इलेक्ट्रिक साइकिल, महज 1,001 रुपये में घर लाएं, सिंगल चार्ज में चलेगी 80km..

  • Polarity स्मार्ट बाइक्स ने शुरुआती चरण में, टीयर I और टियर II सिटी जैसे मुंबई, पुणे, हैदराबाद, कोलकाता, दिल्ली, अहमदाबाद, बैंगलोर और चेन्नई को लक्षित किया है।

Polarity Smart Bikes ने भारतीय बाजार में अपने इलेक्ट्रिक साइकिलों के विस्तृत रेंज को लांच किया है। कंपनी ने इन साइकिलों को दो अलग अलग कैटेगिरी में पेश किया है। इसमें पहले स्पोर्ट कैटेगिरी में S1K, S2K और S3K शामिल हैं। वहीं दूसरी कैटेगिरी एक्जीक्यूटिव रेंज में E1K, E2K और E3K शामिल हैं। इस साइकिलों की शुरूआती कीमत 38,000 रुपये है और इसके टॉप वैरिएंट की कीमत 1.1 लाख रुपये है।

Also Read : भारत में लॉन्च हुआ Google Nest Hub, देखिये – क्या हैं फीचर्स और कीमत ?


कंपनी ने इन साइकिलों की बुकिंग भी शुरु कर दी है, जिसे आप कंपनी के आधिकारिक वेबसाइट से बुक कर सकते हैं। इसके लिए आपको महज 1,001 रुपये बतौर बुकिंग अमाउंट देना होगा। जानकारी के अनुसार कंपनी इन इलेक्ट्रिक साइकिल की डिलीवरी 2020 की शुरुआत से करेगी।

इस इलेक्ट्रिक साइकिल में कंपनी ने 1-3kW की क्षमता का lithium-ion बैटरी पैक इस्तेमाल किया है। कंपनी का दावा है कि ये साइकिल सिंगल चार्ज में ही 80 किलोमीटर तक का रेंज प्रदान करेंगे। कंपनी इन बैटरी के लिए 3 साल की वारंटी भी दे रही है। इसे आप सामान्य तौर पर घर में प्रयोग होने वाले सॉकेट के साथ चार्ज कर सकते हैं। इसके अलावा विकल्प के तौर पर कंपनी फास्ट चार्जिंग सिस्टम भी दे रही है।


बता दें कि, ये सभी 6 साइकिल सरकार के FAME-II स्कीम के योग्य हैं। इन साइकिल को बैटरी के अलावा पैडल से भी चलाया जा सकता है और इसमें केवल एक सीट ही दिया गया है। फिलहाल कंपनी दो सीटों वाले साइकिल के प्रोजेक्ट पर भी काम कर रही है जिसे निकट भविष्य में पेश किया जाएगा।

नए ट्रेंड के अनुसार कंपनी ने इन साइकिलों में बेहतरीन फीचर्स को शामिल किया है। इसमें ब्लूटूथ इने​बल टीएफटी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है। इसके अलावा कंपनी ने अपना खुद का एक एप भी बनाया है जिसे आप इस साइकिल से कनेक्ट कर सकते हैं। जो कि ग्राहकों को बैटरी लाइफ, चार्जिंग, लोकेशन सर्विस डिटेल जैसी जानकारियां मुहैया कराएगा।


कंपनी द्वारा जारी किया गया मोबाइल एप गूगल प्ले स्टोर और एप्पल स्टोर दोनों पर उपलब्ध है। इसके अलावा सभी वैरिएंट में कंपनी ने यूएसबी चार्जिंग पोर्ट और LED लाइटिंग का भी बखूबी इस्तेमाल किया है। सबसे खास बात ये है कि ये इन रोड लीगल इलेक्ट्रिक साइकिलों को ड्राइव करने के लिए आपको लाइसेंस की भी जरूरत नहीं है।

Polarity स्मार्ट बाइक्स ने शुरुआती चरण में, टीयर I और टियर II सिटी जैसे मुंबई, पुणे, हैदराबाद, कोलकाता, दिल्ली, अहमदाबाद, बैंगलोर और चेन्नई को लक्षित किया है। निकट भविष्य में कंपनी डोर-स्टेप डिलीवरी भी शुरु करने वाली है। जिसके बाद आपको दरवाजे पर ही इन साइकिलों की डिलीवरी मिलेगी।

Also Read : भारत में लॉन्च हुई Hyundai KONA इलेक्ट्रिक कार, एक चार्ज में चलेगी 452 KM., देखें तस्वीरें


Polarity इलेक्ट्रिक साइकिल के स्पोर्ट रेंज में S1K वैरिएंट की कीमत 40,000 रुपये, S2K वैरिएंट की कीमत 70,000 रुपये और इस रेंज के टॉप एंड वैरिएंट S3K की कीमत 1.1 लाख रुपये है। वहीं एक्जीक्यूटिव रेंज में E1K वैरिएंट की कीमत 38,000 रुपये, E2K वैरिएंट की कीमत 65,000 रुपये और एक्जीक्यूटिव रेंज के टॉप वैरिएंट E3K की कीमत 1.05 लाख रुपये है।

Ace News से जुड़े और लगातार अपडेटेड रहने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन करें, Twitter पर फॉलो करे

Facebook Comments