World Cup 2019: भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, विजय शंकर हुए टीम से बाहर

Vijay Shankar ruled out: इससे से पहले धवन हाथ में चोट की वजह से वर्ल्ड कप से बाहर हो चुके हैं। धवन की जगह ऋषभ पंत को टीम में शामिल किया गया है।

Vijay Shankar ruled out: टीम इंडिया के सेमीफाइनल में पहुंचने से पहले एक और तगड़ा झटका लगा है। चोट के कारण शिखर धवन के बाद विजय शंकर को भी वर्ल्ड कप से बाहर होना पड़ा है। शंकर को पैर के अंगूठे में चोट लगी है। उनकी जगह मयंक अग्रवाल को टीम में शामिल किए जाने की उम्मीद है।

दाएं हाथ के बल्लेबाज मयंक घरेलू क्रिकेट में कर्नाटक की तरफ से खेलते हैं। इससे पहले धवन हाथ में चोट के चलते वर्ल्ड कप से बाहर हो चुके हैं। उनकी जगह ऋषभ पंत को टीम में शामिल किया गया है। धवन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में बल्लेबाजी के दौरान चोटिल हुए थे।

Also Read: UAE के प्रधानमंत्री की पत्नी दो बच्चों और 271 करोड़ रुपये लेकर विदेश भागी, जानिए क्यों ?


इस वर्ल्ड कप में विजय शंकर को तीन पारियों में बल्लेबाजी करने का मौका मिला था। उसमें उन्होंने 29 के औसत से 58 रन बनाए थे। उनका स्ट्राइक रेट 77.33 रन का रहा था। शंकर ने दो विकेट भी लिए हैं। उन्होंने वर्ल्ड कप की अपनी पहली ही गेंद पर विकेट लिया था। पाकिस्तान के खिलाफ मैच में भुवनेश्वर अपने तीसरे ओवर की चौथी गेंद पर चोटिल हो गए थे। ओवर की बाकी 2 गेंदें फेंकने की जिम्मेदारी विराट ने शंकर को सौंपी।

Also Read: इलाज के बाद लंदन से वापस लौटे अकबरुद्दीन ओवैसी, नारो से गूँज उठा हैदराबाद एयरपोर्ट

विजय ने कप्तान के फैसले को सही साबित करते हुए पहली ही गेंद पर इमाम उल हक को पवेलियन भेज दिया था।विश्व कप में अपनी पहली ही गेंद पर विकेट लेने वाले विजय शंकर पहले भारतीय हैं। उन्हें मिलाकर अब तक कुल 9 गेंदबाज ही वर्ल्ड कप में अपनी पहली ही गेंद पर विकेट लेने में सफल हुए हैं।


Ace News से जुड़े और लगातार अपडेटेड रहने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन करें, Twitter पर फॉलो करे

Facebook Comments