इस केस की वजह से अमेरिका ने रोका मोहम्मद शमी का वीजा, BCCI ने दिया दखल, देखिये

मुंबई: टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को संयुक्त राज्य अमेरिका (USA) ने वीजा देने से मना कर दिया. आपको बता दें कि वेस्टइंडीज दौरे पर भारतीय क्रिकेट टीम को पहले दो T-20 मैच अमेरिका के फ्लोरिडा में खेलना है. 

Also Read : मोहम्मद शमी के खिलाने को लेकर हुई थी विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच अनबन, देखिए


कोर्ट में चल रहा है शमी के तलाक का केस

बता दें कि 2018 में मोहम्मद शमी पर उनकी पत्नी हसीन जहां ने मारपीट, रेप, हत्या की कोशिश और घरेलू हिंसा जैसे कई गंभीर आरोप लगाए थे. हसीन जहां ने शमी के खिलाफ केस भी दर्ज करवाया हुआ है. शमी के तलाक का केस कोर्ट में चल रहा है.  रिपोर्ट्स के मुताबिक इसी केस के चलते अमेरिका ने उन्हें वीजा देने से मना कर दिया. हालांकि BCCI ने इसमें दखल दिया, जिसके बाद उन्हें वीजा दिया गया. BCCI सूत्रों के मुताबिक CEO राहुल जाहरी ने US एम्बैसी को एक खत लिखा, जिसके बाद उन्हें वीजा दिया गया. 

BCCI के दखल के बाद मोहम्मद शमी को राहत

राहुल जौहरी ने इस पत्र में शमी की उपलब्धियों के साथ-साथ हसीन जहां से चल रहे विवाद की भी पूरी जानकारी दी. BCCI के दखल के बाद मोहम्मद शमी को राहत मिली और उन्हें वीजा दिया गया.

बता दें कि BCCI ने खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के वीजा का आवेदन मुंबई स्थित अमेरिकन वाणिज्यिक दूतावास में दिया था. शमी भले ही T-20 टीम का हिस्सा न हो, लेकिन उन्हें भी अमेरिका होते हुए ही वेस्टइंडीज जाना है.  

Also Read : इस मुस्लिम क्रिकेटर ने करी Kohli को कप्तानी से हटाने की माँग, देखिए क्या कहा?


BCCI ने P-1 वीजा कैटेगरी में किया था आवेदन

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली, उपकप्तान रो‌हित शर्मा और कोच रवि शास्‍त्री पहले से ही अमेरिकन वीजाधारक है और जिन खिलाड़ियों के पास अमेरिका का वीजा नहीं था, उनके लिए BCCI ने P-1 वीजा कैटेगरी में आवेदन किया था. भारतीय टीम की ओर से जितन भी सदस्यों ने आवेदन किया था, उनमें से शमी को छोड़कर सबको एक ही बार में वीजा मिल गया. शमी के मामले में BCCI ने अतिरिक्त कागजात दूतावास में जमा कराए, जिसके बाद ही उन्‍हें वीजा मिल पाया.

Ace News से जुड़े और लगातार अपडेटेड रहने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन करें, Twitter पर फॉलो करे

Facebook Comments