मोहम्मद शमी के खिलाने को लेकर हुई थी विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच अनबन, देखिए

नई दिल्ली: आईसीसी विश्वकप 2019 के सेमीफाइनल तक भारत अपना सफर तय कर पाई थी,न्यूज़ीलैंड के खिलाफ खेलते हुए भारत को हार का सामना करना पड़ा था,जिसको लेकर भारतीय फैन्स को गहरा झटका लगा था।

Also Read :वर्ल्ड कप के बाद वेस्टइंडीज में भी लुटिया डुबो सकता है भारत, जानिए क्या है वजह ?


इस पूरे टुर्नामेंट में भारत का प्रदर्शन काफी शानदार रहा सिर्फ दो मैचों में हार मिली हराने वाली दोनों टीमों ने फाईनल खेला,सेमीफाइनल हारने के बाद ऐसी खबरें आने लगी थीं कि कप्तान विराट कोहली और उप-कप्तान रोहित शर्मा के बीच अनबन थी और टीम इंडिया की हार की ये भी एक बड़ी वजह रही थी।

वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया का चयन हो चुका है, पहले ऐसा कहा जा रहा था कि विराट इस दौरे पर बस टेस्ट सीरीज का हिस्सा रहेंगे और वनडे और टी20 सीरीज के लिए उन्हें आराम दिया जाएगा, लेकिन ऐसा हुआ नहीं। विश्व कप के बाद ऐसी भी खबरें आई थीं कि बीसीसीआई विराट कोहली को टेस्ट कप्तान बनाए रखेगा, जबकि वनडे और टी20 की कमान रोहित शर्मा को सौंपी जा सकती है। विराट की कप्तानी में भारत ने कोई भी आईसीसी टूर्नामेंट नहीं जीता है।


विश्व कप के दौरान रोहित शर्मा चाहते थे कि सेमीफाइनल में मोहम्मद शमी को मौका दिया जाए। शमी ने चार मैचों में 14 विकेट लिए थे, जबकि ऐसा हुआ नहीं और भुवनेश्वर कुमार को सेमीफाइनल में शमी पर तरजीह दी गई। इसके अलावा रविंद्र जडेजा को विश्व कप के दौरान कम मैचों में मौके दिए जाने को लेकर भी रोहित नाखुश थे।

Also Read : सेमीफाइनल में हार के बाद टीम इंडिया के हुए दो हिसे, कोच और कप्तान को लेकर हुए उथल पुथल, देखिए

जडेजा ने सेमीफाइनल में शानदार पारी खेली थी और भारत को जीत के करीब पहुंचाया था। जडेजा जब मैदान पर बल्लेबाजी कर रहे थे, तब ड्रेसिंग रूम से रोहित उनका हौसला बढ़ाते नजर आ रहे थे। ऐसा भी माना जा रहा है कि विराट कोहली के लिए वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज किसी अग्निपरीक्षा से कम नहीं होगी, भारत का प्रदर्शन अगर इन दोनों सीरीज में अच्छा नहीं रहा तो विराट से इन दोनों फॉरमैट की कप्तानी छिन सकती है।

Ace News से जुड़े और लगातार अपडेटेड रहने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन करें, Twitter पर फॉलो करे

Facebook Comments