दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी जोकोविच महिला को गेंद मारने के कारण यूएस ओपन से हुए बाहर

रविवार को हुए यूएस ओपन के प्री क्वार्टर फाइनल में दुनिया के नंबर एक कहे जाने वाले टेनिस प्लेयर नोवाक जोकोविच ने एक महिला के ऊपर गेंद मारने के कारण टूर्नामेंट से बाहर कर दिया गया है। इस के लिए उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर खेल भी जताया है। जोकोविच से हुई इस घटना को उन्होंने काफी  दुखद और गलत बताया।

इस बात की पुष्टि अमेरिकी टेनिस संघ ने खुद की है। बता दें, ग्रैंड स्लेम में यह नियम है कि अगर कोई खिलाड़ी किसी अधिकारी या फिर दर्शक को चोट पहुंचाता है तो उसे अयोग्य करार कर दिया जाता है, साथ ही जुर्माना भी भरना पड़ता है। जोकोविच की टूर्नामेंट में की गई इस हरकत के लिए रेफरी ने उन्हें दोषी पाया है। 


अब नियम के मुताबिक जोकोविच को जो राशि यूएस ओपन के प्री क्वार्टर मुकाबले तक पहुंचने में मिलेगी, अब वह जुर्माने की रकम काट कर दी जाएगी। उनकी इस हरकत के लिए  उनकी रैंकिंग प्वॉइंट भी घटा दी जाएगी। 

बता दें नोवाक जोकोविच दुनिया के नंबर वन टेनिस खिलाड़ी हैं। इस बार यूएस ओपन के खिताब के लिए प्रबल दावेदार उन्हें ही माना जा रहा था। लेकिन उनकी एक गलती ने उन्हें इस टूर्नामेंट से ही बाहर कर दिया है। 

खेलते वक्त जोकोविच ओपनिंग सेट लेने में असफल रहने और सर्विस ड्रॉप के बाद निराश हो रहे थे।  5-6 से आगे बढ़ने की कोशिश कर रहे थे तभी अचानक उन्होंने एक गेंद को कोर्ट की बैक पर काफी मुश्किल से मारा। जिससे महिला लाइन जज को झटका लगा। जिसके तुरंत बाद उन्होंने इस गलती के लिए  रेफरी से माफी मांगी और खड़े हो गए।


बता दें जोकोविच के साथ रहे प्रतिद्वंद्वी पाब्लो कार्रेनो बुस्टा क्वार्टरफाइनल में चले गए हैं। तो वहीं  रोजर फेडरर और राफेल नडाल इस साल पहले ही यूएस ओपन से हट गए थे। जब यह घटना हुई, उस वक्त कार्रेनो बुस्टा पहले सेट में 6-5 से आगे चल रहे थे।

The Ace EXPRESS से जुड़ने और लगातार अपडेटेड रहने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन करें, Twitter पर फॉलो करे

दि ऐस एक्सप्रेस Telegram पर भी उपलब्ध है। जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें@TheAceExpress

Facebook Comments