जम्मू-कश्मीर की आधी क्रिकेट टीम लापता- कप्तान परवेज रसूल का भी कुछ अतापता नही,देखिए

J&K Cricket team: जम्मू कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाली धारा 370 और 35 ऐ के हटने के बाद से स्थिति तनावपूर्ण बनी हुआ है,मोबाईल सेवाएँ और इंटरनेट बन्द हैं जिसके कारण किसी से सम्पर्क कर पाना मुश्किल हो रहा है।

Also Read : अमित शाह बोले “तीन तलाक़ क़ुरआन का हिस्सा होता तो अन्य मुस्लिम देश इसे क्यों हटाते?,देखिये


J&K Cricket team: जम्मू कश्मीर का हालात का असर क्रिकेट पर भी हो रहा है,हालात के कारण जम्मू-कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन (JKCA) अपने खिलाड़ियों के साथ संपर्क में नहीं है, जिसमें कप्तान परवेज रसूल भी शामिल हैं. आपको बता दें जम्मू कश्मीर में धारा 144 लगी हुई है,अपनी टीम को आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में होने वाली विजी ट्रॉफी में नहीं भेजेगी क्योंकि उन्हें राज्यपाल सत्यपाल मलिक से खिलाड़ियों की सुरक्षा का भरोसा नहीं मिला है।

JKCA के सीईओ साह बुखारी ने इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत करते हुए कहा, ‘हम शायद ही विजी ट्रॉफी में हिस्सा लेंगे. हालात में सुधार हुआ है लेकिन हमारा अपने खिलाड़ियों से कोई संपर्क नहीं हैं. हमारे पास खिलाड़ियों के मोबाइल नंबर हैं लेकिन उन्होंने अपने लैंडलाइन नंबर हमें नहीं दिये हैं. आज के जमाने में लोग लैंडलाइन इस्तेमाल नहीं करते हैं. हमने कुछ खिलाड़ियों से बात जरूर की लेकिन जो खिलाड़ी घाटी में हैं हम उनसे संपर्क नहीं साध सके क्योंकि उनके मोबाइल फोन काम नहीं कर रहे हैं. हमें ये भी नहीं पता कि परवेज रसूल कहां हैं?’


आपको बता दें विजी ट्रॉफी (Vizzy Trophy) में कई राज्य एसोसिएशन की टीमें हिस्सा लेती हैं. इस ट्रॉफी का आयोजन नए खिलाड़ियों की खोज और मैच प्रैक्टिस के लिए आंध्र क्रिकेट एसोसिएशन करती है. आंध्र क्रिकेट एसोसिएशन ने जम्मू कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन की एंट्री का 17 अगस्त तक इंतजार किया लेकिन राज्य की एसोसिएशन अपने खिलाड़ियों से संपर्क ही नहीं कर पाई।

Also Read : Imran Khan पर बरसीं पूर्व पत्नी Reham Khan, Modi को खुश करने के लिए किया कश्मीर का सौदा

जम्मू-कश्मीर की टीम को इस ट्रॉफी से पहले 10 प्रैक्टिस मैच खेलने थे लेकिन घाटी में हालात बदलने के बाद ऐसा नहीं हो सका. राज्य की टीम सिर्फ 4 प्रैक्टिस मैच ही खेल सकी और उसके बाद फोन और इंटरनेट सेवा ठप होने से खिलाड़ियों के साथ संपर्क भी टूट गया।

Ace News से जुड़े और लगातार अपडेटेड रहने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन करें, Twitter पर फॉलो करे

Facebook Comments