IND vs WI – T20: भारत ने वेस्टइंडीज को 4 विकेट से हराया,नवदीप सैनी ने 3 विकेट झटके,देखिये

फ्लोरिडा : भारत ने शनिवार को सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम में खेले गए पहले T-20 मैच में वेस्टइंडीज को चार विकेट से हरा दिया. भारत के गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन कर विंडीज को 20 ओवरों में नौ विकेट पर 95 रनों से आगे नहीं जाने दिया. इस लक्ष्य को भारत ने 17.2 ओवरों में छह विकेट खोकर हासिल कर लिया. भारत के लिए उपकप्तान रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 24 रन बनाए. कप्तान विराट कोहली ने 19, और मनीष पांडे ने 19 रनों का योगदान दिया.

Also Read : डोपिंग रोधी नियम के उल्लंघन में फंसे पृथ्वी शॉ, BCCI ने 8 महीने के लिए किया निलंबित


छह गेंदबाजों ने एक एक विकेट लिया

इससे पहले, पहले गेंदबाजी चुनने वाली भारतीय टीम के सभी छह गेंदबाजों ने कम से कम एक एक विकेट लिया. नवदीप सैनी ने अपने पहले ही मैच में मात्र 17 रन देकर तीन विकेट चटकाये. विश्व कप में मध्यक्रम की विफलता झेलने वाले भारत ने आसान सा लक्ष्य हासिल करने की राह में छह विकेट गंवा दिये.

रोहित शर्मा ने सर्वाधिक 24 रन बनाये जबकि फिट होकर टीम में लौटे शिखर धवन एक ही रन बना सके. कप्तान विराट कोहली और मनीष पांडे दोनों ने 19 . 19 रन का योगदान दिया. वहीं विकेटकीपर ऋषभ पंत खाता ही नहीं खोल सके. रविंद्र जडेजा (नाबाद 10) ने वाशिंगटन सुंदर (नाबाद आठ) के साथ टीम को जीत तक पहुंचाया.


कोटरेल, कीमो पाल और सुनील नारायण ने दो दो विकेट लिये

वेस्टइंडीज टीम के लिये शेल्डन कोटरेल, कीमो पाल और सुनील नारायण ने दो दो विकेट लिये. इससे पहले वेस्टइंडीज के लिये सबसे बड़ी 34 रन की साझेदारी कप्तान कार्लोस ब्रेथवेट (नौ) और कीरोन पोलार्ड (49) के बीच हुई. निकोलस पूरन (20) दोहरे अंक तक पहुंचने वाले वेस्टइंडीज के दूसरे बल्लेबाज रहे.

भारत के लिये गेंदबाजी का आगाज आफ स्पिनर वाशिंगटन सुंदर ने किया और दूसरी ही गेंद पर जान कैंपबेल को डीप मिडविकेट में कृणाल पंड्या के हाथों लपकवाया. सलामी बल्लेबाज एविन लुईस दूसरे ओवर में तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार का शिकार हुए. भुवनेश्वर ने 19 रन देकर दो विकेट चटकाये. दोनों सलामी बल्लेबाज अपना खाता भी नहीं खोल सके और वेस्टइंडीज का स्कोर दो विकेट पर आठ रन हो गया.


Also Read : खेल रत्न के लिए हरभजन सिंह का आवेदन खारिज, बोले- पंजाब सरकार करवाए जाँच

विकेटकीपर ऋषभ पंत को आसान कैच दे बैठे

सैनी ने पांचवें ओवर में दो गेंद के भीतर दो विकेट लिये. दो छक्के लगाने वाले पूरन बड़ा शॉट लेने के प्रयास में विकेटकीपर ऋषभ पंत को आसान कैच दे बैठे. शिमरोन हेटमायेर (0) के रूप में सैनी ने दूसरा विकेट लिया. रोवमैन पावेल (चार) को अगले ओवर में खलील अहमद ने पवेलियन भेजा. पावरप्ले के आखिर में वेस्टइंडीज का स्कोर पांच विकेट पर 33 रन था. पोलार्ड और ब्रेथवेट ने मिलकर 34 रन जोड़े. ब्रेथवेट 15वें और सुनील नारायण 16वें ओवर में आउट हो गए.

Ace News से जुड़े और लगातार अपडेटेड रहने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन करें, Twitter पर फॉलो करे

Facebook Comments