71 साल बाद दो सेट गंवाने के बाद ये खिलाड़ी बना अमेरिकी ओपन का विजेता

ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थीम ने अमेरिकी ओपन  में अपना ग्रैंड स्लैम खिताब जीत लिया है। अमेरिकी ओपन पुरुष एकल के फाइनल में डोमिनिक थीम ने पांचवीं सीड जर्मनी के अलेक्सांद्र जेवरेव को 2-6, 4-6, 6-4, 6-3, 7-6 (6) से मात दी थी।

पांच सेटों का यह  मैराथन का फाइनल मुकाबला आर्थर ऐश स्टेडियम में खेला गया था। यह मुकाबला कुल चार घंटे एक मिनट चला था। शुरआत में डोमिनिक थीम दोन सेट गवाएं लेकिन बाद में पकड़ बनाई और खेल के विजेता गए।


बता दे 71 वर्षों में ऐसा पहली बार हुआ है जब अमेरिकी ओपन के फाइनल में दो सेट गंवाने के बाद कोई खिलाड़ी विजयी हुआ हो। इससे पूर्व 1949 में फाइनल में दो सेट गंवाने के बाद अमेरिका के पंचो गोंजालेस चैम्पियन बने थे।

27 वर्षीय थीम ने पिछले वर्ष के उपविजेता रहे दानिल मदवेदेव को 6-2, 7-6, 7-6 से हराकर फाइनल में अपना स्थान बनाया था। और 2019 में फ्रेंच ओपन फाइनल में थीम राफेल नडाल से हारे थे, इस साल 2020 में ऑस्ट्रेलियाई ओपन फाइनल में उन्हें नोवाक जोकोविच ने हराया था।


तो वहीं उनके प्रतिद्वंदी रहे अलेक्सांद्र जेवरेव का पहला ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने का सपना अधूरा रह गया। 23 वर्षीय अलेक्सांद्र जेवरेव दो सेट में हारने के बाद शानदार वापसी करते हुए पाब्लो कारेनो बस्टा को हराकर फाइनल में प्रवेश किया था।

The Ace EXPRESS से जुड़ने और लगातार अपडेटेड रहने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन करें, Twitter पर फॉलो करे

दि ऐस एक्सप्रेस Telegram पर भी उपलब्ध है। जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें@TheAceExpress

Facebook Comments