झारखंड में जबरन जय श्रीराम बोलने को कहा तो बुजुर्ग ने सुना दी रामायण की चौपाई, देखिए फिर क्या हुआ ?

नई दिल्ली: झारखंड के जमाताड़ में जबरदस्ती जय श्रीराम बुलवाने की घटना सामने आई है,प्राप्त जानकारी के अनुसार कुछ युवकों ने एक बुजुर्ग फल विक्रेता से जबरन जय श्रीराम का नारा लगाने को कहा तो उसने रामायण की चौपाई सुना दी।

Also Read : UAE के प्रधानमंत्री की पत्नी दो बच्चों और 271 करोड़ रुपये लेकर विदेश भागी, जानिए क्यों ?


घटना झारखंड के जामताड़ा की है, जहां रविवार को मिहिजाम के मस्जिद रोड पर लुंगी पहनकर फल बेच रहे एक बुजुर्ग के पास एक कार आकर रुकी. इसके बाद कुछ युवकों ने बुजुर्ग के ठेले को लेकर पहले तो आपत्ति जताई, इसके बाद उन्होंने जय श्रीराम के नारे लगाने को कहा. इसके बाद बुजुर्ग ने जो सुनाया उससे युवकों के होश उड़ गए।

jharkhan-lynching-ram-chaupai

दरअसल, बुजुर्ग ने उन युवकों को रामायण की चौपाई सुनाई दी. बुजुर्ग ने कहा- ‘बैर न कर काहू सन कोई, राम प्रताप विषमता खोई.’ चौपाई सुनते ही युवकों की सिट्टी-पिट्टी गुम हो गई. इसके बाद तब तक वहां भीड़ जुटने लगी थी जिसे देखकर युवक वहां से फरार हो गए।

Also Read : चलते वाहन की चाबी नहीं निकाल सकती पुलिस, सिर्फ इनका है चालान करने का अधिकार


बुजुर्ग का नाम मोहनलाल है. बताया जा रहा कि युवकों ने उन्हें मुसलमान समझकर उनसे नारे लगाने को कहा. बुजुर्ग का कहना है कि यह आपसी सौहार्द बिगाड़ने का प्रयास किया गया. उन्होंने कहा कि युवकों ने कार से उतरकर पहले ठेले को हटाने के लिए कहा इसके बाद जय श्रीराम बोलने को कहा।

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और मामले की जांच शुरू कर दी है. पुलिस ने बताया कि कार सवार युवकों की तलाश की जा रही है।

Ace News से जुड़े और लगातार अपडेटेड रहने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन करें, Twitter पर फॉलो करे

Facebook Comments