राहुल के इस्तीफे के बाद अब इस नेता को कांग्रेस का अगला अध्यक्ष बनाने की उठी मांग

नई दिल्ली : लोकसभा चुनाव नतीजे के बाद ही राहुल गाँधी ने कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफ़ा दे दिया था. मगर कांग्रेस नेता लगातार उन्हें मनाने पर अड़े हुए थे. आखिरकार राहुल गाँधी ने वुधवार को अपना इस्तीफ़ा सोशल मीडिया पर सार्वजनिक कर दिया. साथ ही उन्होंने जोर दिया की जल्द ही पार्टी का नया अध्यक्ष चुना जाए. उन्होंने इस पूरी प्रक्रिया से दूर रहने की बात भी कही है.

Also Read : मायावती को बड़ा झटका देने की तैयारी में सपा मुखिया अखिलेश यादव, यह है आगे की रणनीति


जिस प्रकार कांग्रेस कार्यसमिति राहुल गाँधी को मनाने पर लगी है, उससे सवाल उठा कि क्या नेहरु-गाँधी परिवार के अलावा किसी में पार्टी नेतृत्व करने की क्षमता नहीं हैं.

कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम कहते हैं कि कांग्रेस की स्थापना से लेकर अब तक कांग्रेस को मजबूत करने में नेहरु-गाँधी परिवार की भूमिका अहम रही है. इनमें इंदिरा गाँधी और राजीव गाँधी की शहादत भी शामिल है. इसलिए कांग्रेस कार्यकर्ता समझता है कि कांग्रेस की बागडोर गाँधी परिवार के हाथों में मजबूती से रह सकती है.

Also Read : रामपुर विकास प्राधिकरण ने सीज़ किया आज़म खान के समधी का होटल, जानें वजह

कांग्रेस के नए अध्यक्ष के लिए मीडिया में जिन नामों पर चर्चा हुई उनमें मल्लिकार्जुन खडगे, अशोक गहलोत और सुशील कुमार शिंदे के नाम शामिल हैं. लेकिन इन नामों का खंडन हो गया. प्रमोद कृष्णम का कहना है कि कांग्रेस का नेतृत्व प्रियंका गाँधी वाड्रा के हाथों में होना चाहिए. उन्होंने कहा कि प्रियंका, गाँधी परिवार की भी हैं और उनमें वो क्षमता भी है.


हालाँकि कांग्रेस को अपना नया अध्यक्ष मिलने में कितना वक्त लगेगा इस पर कुछ नहीं कहा जा सकता. कुछ ख़बरों की मानें तो प्रियंका गाँधी अपने पति राबर्ट वाड्रा के इलाज के चलते इस समय लंदन में हैं. उन्होंने राहुल गाँधी के फैसले की ट्वीट के जरिए तारीफ की है.

Ace News से जुड़े और लगातार अपडेटेड रहने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन करें, Twitter पर फॉलो करे

Facebook Comments